कराची संसदीय उपचुनाव में इमरान की पार्टी को झटका, PPP प्रत्याशी को मिली जीत

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 03:43 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में इमरान खान की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी  (PTI) को बड़ा झटका लगा है।  कराची के NA-249 संसदीय उपचुनाव में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ को पछाड़ बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी  (PPP) के उम्मीदवार कादिर खान मंडोखेल को जीत हासिल हुई है।  उन्होंने नवाज शरीफ की पीएमएल-एन के उम्मीदवार मिफ्ताह इस्माइल को हराया है जबकि, इमरान की पार्टी पीटीआई के प्रत्याशी अमजद अफरीदी पांचवें स्थान पर हैं।

 

बड़ी बात यह है कि इस उपचुनाव में प्रतिबंधित होने के बावजूद तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) पाकिस्तान ने अपना प्रत्याशी उतारा। इस चुनाव में TLP के उम्मीदवार मुफ्ती नजीर अहमद कमलवी 11,125 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इसी कट्टरपंथी पार्टी ने कुछ दिनों पहले फ्रांस से राजनयिक संबंध तोड़ने के नाम पर पाकिस्तान की सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया था जिसके बाद इमरान कैबिनेट ने TLP को आतंकवादी संगठन मानते हुए प्रतिबंधित कर दिया था।

 

बता दें   कि NA-249 संसदीय उपचुनाव में विपक्षी पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा  हालांकि इमरान सरकार को हटाने के नाम पर ये एकजुट होने का दावा करते हैं। जहां एक तरफ बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्वीट कर कराची के मतदाताओं को धन्यवाद किया वहीं, पीएमएल-एन की प्रमुख नेता और नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज ने ट्वीट कर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। मरयम नवाज ने लिखा कि चुनाव आयोग को सबसे अधिक विवादित और विवादास्पद चुनावों में से एक के परिणामों को रोकना चाहिए। भले ही यह नहीं होगा, यह जीत अस्थायी होगी और जल्द ही पीएमएल-एन वापसी करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News