इमरान सरकार को सीनेट चुनाव का फैसला बदलने का कोई अधिकार नहींः PPP

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 12:12 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के मार्च 2021 के बजाय फरवरी में सीनेट चुनाव कराने के फैसले को असंवैधानिक करार देते हुए  कहा  कि किसी भी पार्टी को सीनेट के चुनाव  का फैसला लेने का अधिकार नहीं है । पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा ने PPP नेता रजा रब्बानी के हवाले से कहा कि फरवरी में चुनाव कराने का  इमरान सरकार का फैसला असंवैधानिक है। उन्होंने कहा चुनाव आयोग एक स्वतंत्र संस्थान है और यह अधिकार उसके पास है।

 

पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता के बीच संघीय सरकार ने मार्च 2021 के बजाय फरवरी में सीनेट चुनाव कराने का फैसला किया है। चुनावों में विपक्षी पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के लिए सीटों के नुकसान का अनुमान है, जो वर्तमान में उच्च सदन को नियंत्रित करता है।  डॉन की रिपोर्ट में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में संघीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान मंगलवार को यह निर्णय लिया गया। पीपीपी सीनेटर शेरी रहमान ने कहा कि संसद सिर्फ ढाई साल में बदनाम हुई है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार संविधान के विपरीत  काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पूरे देश पर डाकू राज लागू करना चाहती है।

 

समा टीवी ने आगे कहा कि इमनरान खान लाहौर की रैली के बाद घबराए हुए हैं, यही वजह है कि वह चुनाव कार्यक्रम को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। PDM की बढ़ती लोकप्रियता से डरकर, इमरान खान सरकार ने रविवार को मीनार-ए-पाकिस्तान जलसे के बाद पीडीएम के केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसमें पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष मरयम नवाज और पीएमएल-एन के नेताओं ख्वाजा साद रफीक, अहसान इकबाल और शाहिद खाकान अब्बासी का नाम  भी लिया गया है। इसके अलावा राणा सनाउल्लाह और मरियम औरंगज़ेब सहित अन्य विपक्षी नेताओं का नाम भी है।  बता दें कि PDM 31 जनवरी तक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को हटाने के लिए रैलियां कर रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News