पाकिस्तान में बिजली संकट गहराया, 16 घंटे के लंबे कटों से लोग बेहाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 04:32 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान को गंभीर बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है जिसके परिणामस्वरूप लोग 16 घंटे तक बिना बिजली के रहने को मजबूर हैं।  हालात इस कद्र बिगड़ गए हैं कि  लाहौर, मुल्तान और गुजरांवाला सहित पाकिस्तान के पंजाब के कई शहरों के  लोग शुक्रवार को अपने-अपने क्षेत्रों में लंबे समय तक बिजली  कटौती के विरोध में सड़कों पर उतर आए।  जियो न्यूज के अनुसार  नवाबपुर रोड और पंजाब में गुजरांवाला के गोंडलनवाला चौक पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

 

जियो न्यूज  के  अनुसार बिजली संकट से प्रभावित लोगों की भीड़ सड़कों पर आ गई, टायरों में आग लगा दी और रोड जाम कर दिया।  इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गुजरांवाला इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (जीईपीसीओ) और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि 16 घंटे की बिजली  कटौती ने उनका जीना मुहाल कर दिया है। नागरिकों का कहना है कि लोधरण, बहावलपुर और बहावलनगर समेत पंजाब के ज्यादातर शहरों में लोड शेडिंग छह से आठ घंटे तक चलती है  जबकि ग्रामीण इलाकों में यह 10 से 12 घंटे तक चलती है।

 

इस बीच देश की राजधानी लाहौर में पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर पॉवर कट और लोड-शेडिंग जारी है, जिससे नागरिकों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ रही है। लाहौर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (LESCO) के अधिकारियों के अनुसार, बिजली उत्पादन में कमी के कारण LESCO की सीमाओं के भीतर अनिर्धारित लोड-शेडिंग हो रही है, जबकि ग्रिड स्टेशनों पर बढ़ते दबाव के कारण बार-बार फीडर ट्रिप का सामना करना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News