सर्वे रिपोर्टः भारत में बढ़ी Trump की लोकप्रियता, BJP समर्थकों को कांग्रेस से ज्यादा ट्रंप पर भरोसा

2020-02-22T15:58:47.893

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आने वाले हैं।लेकिन भारतीयों को ट्रंप की कुछ नीतियां और कारोबार को लेकर उनका रवैया पसंद नहीं है। वहीं, भाजपा समर्थकों को कांग्रेस के मुकाबले ट्रंप के कामकाज पर ज्यादा भरोसा है। यह बात पीयू रिसर्च के एक सर्वे में सामने आई जिसे ट्रं की भारत यात्रा से पहले गुरुवार को जारी किया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति सबसे पहले अहमदाबाद, फिर आगरा और दिल्ली जाएंगे।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में पिछले साल 24 जून से 2 अक्टूबर तक किए गए ग्लोबल एटीट्यूड सर्वे में 2,476 लोगों ने जवाब दिए। इसके आधार पर पीयू ने कहा है कि ज्यादातर भारतीयों का मानना है कि जब वैश्विक मामलों की बात आती है तो ट्रंप सही कदम उठाते हैं। उन्हें भारतीयों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलती हैं। लेकिन कुछ खास नीतियों और व्यापार से जुड़े दृष्टिकोण को उतनी तरजीह नहीं मिलती है।

PunjabKesari

सर्वे में सामने आया है कि 2016 में राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने पर भारत में ट्रंप की लोकप्रियता बढ़ने लगी थी। पिछले तीन साल में यह 14% से बढ़कर 56% पर पहुंच गई। उनसे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की लोकप्रियता 58% थी। पीयू का कहना है कि कांग्रेस के मुकाबले भाजपा समर्थकों को ट्रंप के कामकाज पर ज्यादा भरोसा है। वस्तुओं पर ट्रैरिफ बढ़ाने के ट्रंप के फैसले को 48% ने अस्वीकार किया।

PunjabKesari


Tanuja

Related News