PoK के "प्रधानमंत्री" राजा हैदर ने चुनावों को लेकर PM इमरान को दी धमकी

2021-07-21T16:12:38

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pok) के तथाकथित प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने धमकी दी है कि अगर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कब्जे वाले क्षेत्र में आगामी चुनाव में सीधे दखल देना बंद नहीं किया तो वह इस्लामाबाद में धरना देंगे। इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार पर कब्जे वाले क्षेत्र के संविधान को "अपमानजनक और उल्लंघन" करने का आरोप लगाते हुए, हैदर ने सवाल किया कि क्या सरकार कब्जे वाले क्षेत्र के लोगों को अपना "गुलाम" मानती है।

 

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री  खुलेआम  PoK संविधान का अपमान और उल्लंघन कर रहे हैं। इसलिए मैं अपना मामला पाकिस्तान के लोगों के सामने रखना चाहता हूं।" हैदर ने दावा किया कि उनकी पार्टी का PoK में एक बार फिर सरकार बनाना तय है इसलिए इमरान परेशान हैं और देश के हितों में सेंध लगा रहे हैं।

 

बता दें कि कोरोनवायरस के दोबारा पैर पसराने के खतरे के कारण दो महीने के लिए चुनाव स्थगित करने की अपील के बावजूद PoK में 25 जुलाई को विधान सभा के लिए आम चुनाव होंगे। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में विधानसभा चुनाव कराया था। हैदर ने चुनाव को "चोरी" करने के पाकिस्तान सरकार के प्रयासों के खिलाफ प्रतिरोध की चेतावनी दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News