PoK विधानसभा में हंगामा, इमरान के पार्टी विधायक ने पूर्व प्रधानमंत्री हैदर पर किया हमला (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 12:02 PM (IST)

मुजफ्फराबाद:  पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की विधानसभा में चल रही बहस उस समय हंगामे में बदल गई जब सदस्यों ने एक-दूसरे को गालियां दीं और गंभीर आरोप लगाए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के विधायक फहीम रब्बानी ने PoK के पूर्व प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर को अपने मोबाइल से पीटा।

 

विधानसभा में माहौल तब ग्रमा गया जब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP ) के नेता लतीफ अकबर ने PoK के प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास पर इमरान खान को विधानसभा का सदस्य बनने के लिए रिश्वत देने का आरोप लगाया। इसके तुरंत बाद विधानसभा के सदस्यों में मारपीट हो गई। PTI के फहीम रब्बानी ने पीओके के पूर्व पीएम राजा फारूक हैदर को निशाना बनाते हुए एक सेल फोन फेंका।

 

PoK के के पूर्व पीएम हैदर को कोसते हुए विपक्षी नेता ने कहा प्रधानमंत्री PTI के अध्यक्ष इमरान खान को रिश्वत देकर विधानसभा पहुंचे हैं, जबकि मैं 1985 से विधानसभा में हूं। PPP नेता द्वारा लगाए गए इन आरोपों से विधायकों में हंगामा मच गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पीओके विधानसभा अध्यक्ष ने हस्तक्षेप करते हुए ट्रेजरी बेंच पर विधायकों से कहा कि अगर उन्हें विपक्षी नेता के भाषण पर कोई आपत्ति है तो विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएं।

 

इसके विपरीत पीपीपी नेता लतीफ अकबर द्वारा सदन के नेता के खिलाफ एक विशेषाधिकार प्रस्ताव लाया गया था, जिसमें कहा गया था कि इलियास ही थे जिन्होंने मीडिया पर उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। अकबर ने इलियास पर जकात फंड से पैसे लेने का भी आरोप लगाया और मामले की जांच की मांग की। इस बीच, पीटीआई विधायक फहीम रब्बानी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खान को निशाना बनाते हुए एक सेल फोन फेंक दिया। इससे विपक्ष के विधायक और ट्रेजरी बेंच के सदस्य में मारपीट हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News