पाक में ऊर्जा संकट को लेकर PML-N नेता ने इमरान सरकार को सुनाई खरी-खरी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 04:43 PM (IST)

 इस्लामाबाद:पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) नेता और पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने रविवार को देश में ऊर्जा संकट के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान सरकार को फटकार लगाई। उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते आज देश की जनता को तरल प्राकृतिक गैस (LNG)  गैस और बिजली की कमी से जूझना पड़ रहा है। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इस्माइल ने सवाल किया तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार ने बिजली उत्पादन के लिए फर्नेस ऑयल और डीजल जैसे महंगे ईंधनों को चुनने का विकल्प चुना है।

 

उनकी टिप्पणी संघीय ऊर्जा मंत्री हम्मादी के बाद आई है जिसमें उन्होंने स्वीकार किया  है कि देश को 29 जून से 6 जुलाई तक बिजली की कमी का सामना करना पड़ सकता है। इस्माइल ने आरोप लगाया कि अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मानकों को पूरा करने और टर्मिनलों को चालू रखने के लिए सुरक्षा प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए ड्राई डॉकिंग आवश्यक है लेकिन अजहर ने ऑपरेटरों को ही गलत तरीके से दोषी ठहरा था।उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि सरकार मामलों में देरी कर रही है इसलिए अब उसे एक साथ कई गैस क्षेत्रों का रखरखाव करना होगा। इस्माइल ने फर्नेस ऑयल की खरीद में लगातार देरी करने और फिर इसे जल्दबाजी में अत्यधिक कीमत पर खरीदने के लिए संघीय सरकार पर भी निशाना साध

 

PML-N नेता ने कहा कि महंगे ईंधन के उपयोग के कारण, राष्ट्रीय विद्युत शक्ति नियामक प्राधिकरण (NEPRA) को बिजली दरों में वृद्धि करनी पड़ी।डॉन ने विपक्षी नेता के हवाले से कहा, “बिजली उत्पादन के लिए फर्नेस ऑयल का उपयोग करने का कोई कारण नहीं है, लेकिन यह सरकार अक्षम और बेईमान है।” जियो न्यूज ने इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के ऊर्जा संकट की बिगड़ती स्थिति की सूचना दी, क्योंकि देश 7,000 और 8,000 मेगावाट के बीच बिजली की कमी का सामना कर रहा था। देश में अघोषित लोड शेडिंग अपने चरम पर पहुंच गई है । पिछले 72 घंटों के दौरान कई जगहों पर अघोषित रूप से तीन से पांच घंटे तक बिजली ठप रहने से जनता की परेशानी और बढ़ गई है। बिजली संकट के चलते लाहौर के अलावा इस्लामाबाद, पेशावर समेत अन्य शहरों में भी घंटों लोड शेडिंग हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News