PM मोदी का दो दिवसीय बांग्लादेश दौरा आज से, सैन्य सहयोग मजबूत करने पर होगा जोर

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 06:59 AM (IST)

ढाकाः कोरोना वायरस महामारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा के दौरान 26 एवं 27 मार्च को बांग्लादेश का दौरा करेंगे। इस दौरान वह बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ प्रतिनिधमंडल स्तरीय वार्ता भी करेंगे। सूत्रों ने कहा कि हसीना शुक्रवार सुबह ढाका के हजरत शाह जलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी करेंगी। 
PunjabKesari
मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता में सैन्य सहयोग को लेकर खास तौर पर चर्चा होगी। दोनों नेताओं के बीच कनेक्टिविटी परियोजनाओं और ऊर्जा सहयोग के कुछ प्रस्तावों पर हस्ताक्षर होने की भी संभावना है।
PunjabKesari
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा से पहले देश के दक्षिण-पश्चिम में स्थित दो मंदिरों को सजाया गया है। अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री इन मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। साथ ही वह बांग्लादेश की स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती और बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी को लेकर मनाए जाने वाले भव्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि दो दिवसीय दौरे के दौरान मोदी शनिवार को दक्षिण-पश्चिम स्थित सतखीरा और गोपालगंज के जेशोरेशवरी एवं ओरकांडी मंदिरों में दर्शन के लिए जाएंगे। ईश्वरीपुर गांव स्थित प्रचीन जेशोरेश्वरी काली मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी ने कहा, “ इस ऐतिहासिक मंदिर में मोदी के स्वागत के लिए हमने सभी तैयारियां की हैं। हम आशा करते हैं कि वह भारत और बांग्लादेश के लाखों लोगों के लिए प्रार्थना करेंगे।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News