PDM के शक्ति प्रदर्शनों से बौखलाए इमरान बोले- " अपनी ही मौत मर गया विपक्षी गठबंधन"

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 10:15 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM)  के शक्ति प्रदर्शनों से बौखलाए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उन्हें पद से हटाने के लिए रैलियां  कर रहे  गठबंधन से उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है।  उन्होंने कहा कि  PDM  का वजूद खत्म हो चुका है और ‘‘यह अपनी ही मौत मर गया है।’’ पिछले साल 11 दलों वाले पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) का गठन हुआ था जिसका मकसद जल्द चुनाव के लिए सरकार पर दबाव बनाना था।



PDM ने पिछले साल कई रैलियां निकाली थी और 31 जनवरी तक सरकार के इस्तीफा नहीं देने पर अगले महीने इस्लामाबाद में बड़ी रैली निकालने की चेतावनी दी है।गठबंधन ने कहा है कि उसके सांसद इस्तीफा दे देंगे और संसद को निष्क्रिय बना देंगे। हालांकि, प्रधानमंत्री खान ने पद छोड़ने और जल्द चुनाव कराने के लिए पीडीएम की मांग को खारिज कर दिया।

 

खान ने कहा, ‘‘PDM का वजूद खत्म हो गया है और यह अपनी ही मौत मर गया है इसलिए सरकार को कोई खतरा नहीं है।’’ खान ने कहा कि प्रदर्शन का मुख्य मकसद भ्रष्टाचार के मामलों में सरकार से छूट लेना है। उन्होंने कहा, ‘‘पीडीएम के समूचे प्रदर्शन का मकसद छूट लेना है लेकिन उसे कोई राहत नहीं दी जाएगी।’’खान आम चुनाव में जीतकर 2018 में सत्ता में आए थे लेकिन पीडीएम ने आरोप लगाया कि धांधली से उनकी जीत हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News