इमरान का नया पाकिस्तान रिपोर्ट कार्ड में फेल, सरकार ने तीन वर्ष में 51 में से केवल दो वादे किए पूरे

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 06:05 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित रही है। अपने 3 वर्ष के शासन में इमरान सरकार  51 में से केवल दो वादे किए पूरे कर पाई है। सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर  रिपोर्ट कार्ड जारी किया गया है जिसके जरिए देश में नया पाकिस्‍तान का नारा देने वाले इमरान खान की काबलियत की पोल खुल गई है। इमरान खान की सरकार के दौरान देश में न सिर्फ गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों की संख्‍या बढ़ी है बल्कि देश में खाने-पीने की जरूरी चीजों के दामों में भी जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली है।

 

सरकार ने अपने रिपोर्ट कार्ड को जारी करते हुए बताया है कि इन तीन वर्षों में इमरान खान अपने किए वादों में से केवल दो ही पूरे कर सके हैं। 6 वादे पूरा होने के करीब हैं और 37 पर फिलहाल काम चल रहा है। छह वादे ऐसे भी हैं जिनकी अब तक शुरुआत भी नहीं हुई है। कुल मिलाकर कहा जाए तो इमरान खान ने अपनी सरकार को केंद्र में लाने के लिए जनता से जो 51 वादे किए थे उनमें से महज दो ही वो अब तक पूरे कर सके हैं। जो दो वादे पूरे हुए हैं उनमें एक है सरकारी खजाने को घोटाले समेत अन्‍य गलत कार्यों के जरिए लूटने वालों के खिलाफ स्‍पेशल टास्‍क फोर्स का गठन है तो दूसरा पाकिस्‍तान के बाहर रहने नागरिकों के लिए निवेश का अवसर बढ़ाना है।

 

बता दें कि वर्तमान में पाकिस्‍तान न सिर्फ कोरोना महामारी से जूझ रहा है, बल्कि देश में पानी और बिजली की भी जबरदस्‍त किल्‍लत हो रही है। पाकिस्‍तान की सरकार के मंत्री इस बात को कह चुके हैं कि यदि हालात नहीं सुधरे तो आने वाले दिनों में देश को अकाल तक का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सरकार के तीन वर्ष का रिपोर्ट कार्ड भी चौंकाने वाला है। इसी माह इमरान खान ने गैस, तेल और डीजल के दामों में तेजी कर आम आदमी की जेब पर और अधिक बोझ डालने का एलान किया था। इसके बाद भी जरूरी चीजों के दामों में तेजी देखने को मिली थी।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News