जस्टिस काज़ी की पत्नी इमरान खान के खिलाफ पहुंची कोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 05:33 PM (IST)

इस्लामाबाद : जस्टिस काज़ी फैज़ ईसा की पत्नी सरीना ईसा मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट  में याचिका दायर कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को  आयकर रिटर्न में उनके तीन बच्चों  की संपत्ति का खुलासा नहीं करने के लिए  पद से हटाने की मांग की। डॉन की  रिपोर्ट के अनुसार सरीना ने अपने आयकर रिटर्न में नाबालिगों के तीन बच्चों की संपत्ति का खुलासा नहीं करने के लिए पीएम खान को उनके कार्यालय से हटाने के लिए अदालत के आदेश की मांग की।

 

उन्होंने यह भी कहा कि खान ने अवैध रूप से पहुंच बनाई और एफबीआर, नादरा, संघीय जांच एजेंसी और स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) द्वारा बनाए गए कानूनी तौर पर संरक्षित रिकॉर्ड प्राप्त किए । डॉन  की रिपोर्ट के अनुसार सरीना ने प्रधानमंत्री पर झूठा दावा करने का आरोप लगाया  कि उनकी लंदन की संपत्ति उनके पति की है ।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान खान ने "अपनी टीम को उसके और उसके परिवार के खिलाफ एक प्रचार अभियान चलाने का निर्देश दिया था" । रिपोर्ट के अनुसार  खान ने "अवैध" एसेट्स रिकवरी यूनिट की स्थापना की, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पार्टी कार्यकर्ता मिर्जा शहजाद अकबर को इसका अध्यक्ष नियुक्त किया औरबिना किसी कानून के  एसेट रिकवरी यूनिट (एआरयू) और इसके अध्यक्ष को कार्य करने के आदेश भी दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News