चीन और कैलिफोर्निया में क्रैश हुए विमान, कई घरों में लगी आग

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 01:15 PM (IST)

बीजिंग: मध्य चीन के हुबेई प्रांत में बृहस्पतिवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कई मकानों में आग लग गई। देश में दो महीने से अधिक समय में यह तीसरी विमान दुर्घटना है। हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने चीन की आधिकारिक मीडिया के हवाले से कहा कि विमान हवाईअड्डे के समीप लाओहेकू शहर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। पायलट पैराशूट की मदद से विमान से कूद गया और उसे मामूली चोटें आयी हैं।

 

चीन के सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में दुर्घटनास्थल पर कई मकानों में आग लगते हुए देखा जा सकता है। खबर के अनुसार, आपात विभाग के कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। चीन में इस साल मार्च के बाद से यह तीसरी विमान दुर्घटना है। पिछले महीने चीन की तिब्बत एयरलाइंस का एक यात्री विमान रनवे पर फिसल गया था और उसमें आग लग गयी थी जिससे 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे। ग्वांग्झी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के तेंगशियान काउंटी में 12 मार्च को बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में चालक दल के नौ सदस्यों समेत सभी 132 यात्रियों की मौत हो गयी थी।  

 

 

रेगिस्तान में ‘मरीन कॉर्प्स ओस्प्रे' का विमान क्रैश
इसके अलावा दक्षिणी कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में ‘मरीन कॉर्प्स ओस्प्रे' का एक विमान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में नौसेना के पांच कर्मी सवार थे। नागरिक एवं सैन्य आपात सेवा के कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। हताहत हुए लोगों की जानकारी तत्काल नहीं मिल पाई है। सैन डिएगो में ‘मरीन कॉर्प्स एयर स्टेशन मीरामार' में विमानन इकाई के मुख्यालय की तीसरे समुद्री विमान शाखा के प्रवक्ता मेजर मेसन एंगलहार्ट ने बताया कि विमान ‘एमवी-22बी' ऑस्प्रे कैंप पेंडलटन स्थित तीसरे समुद्री विमान शाखा से जुड़ा था और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर प्रशिक्षण के दौरान वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एंगलहार्ट ने बताया कि विमान में सवार नौसेना के पांच कर्मियों के संबंध में उन्हें कोई जानकारी अभी नहीं मिली है। एपी निहारिका प्रशांत

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News