तालिबान ने पाकिस्तान एयरलाइन के मैनेजर को बना लिया बंधक, दी धमकी

10/17/2021 11:58:13 AM

काबुल: तालिबान ने गुरुवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA ) के कंट्री मैनेजर को दो घंटे के लिए बंधक बना लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रक्षा अताशे सहित वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद कंट्री मैनेजर को रिहा कर दिया गया। सूत्रों ने पुष्टि की कि पाकिस्तानी दूतावास से बाहर निकलने पर  अफगान वीजा मुद्दे पर  पीआईए के कंट्री मैनेजर को बंधक बनाया गया था।  इससे पहले, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) ने गुरुवार को अफगानिस्तान के लिए उड़ान संचालन को निलंबित कर दिया है। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे पर असंतोषजनक यात्रा और तकनीकी उपायों के कारण अफगानिस्तान के लिए विशेष उड़ान संचालन अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। PIA के एक प्रवक्ता ने कहा कि काबुल के लिए उड़ान संचालन अगले आदेश तक स्थगित रहेगा। इसके अलावा तालिबान ने पीआईए और अफगानिस्तान के काम एयर को काबुल से इस्लामाबाद की उड़ानों के किराए को कम करने और उन्हें अफगानिस्तान में उतरने से प्रतिबंधित करने की  की चेतावनी दी है ।

 

खामा प्रेस ने अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन प्रशासन के बयान का हवाला देते हुए कहा, "पाकिस्तान के  PIA और अफगानिस्तान के काम एयर अगर अपने अधिग्रहण से पहले की तरह की कीमत नहीं लेते हैं तो उन पर काबुल से इस्लामाबाद के लिए उड़ानें संचालित करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा ।"  तालिबान ने धमकी दी है कि अगर एयरलाइंस नियमों का उल्लंघन करती हैं तो उन पर जुर्माना लगाया जाएगा और उन्हें दंडित किया जाएगा।"  रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात ने PIA द्वारा काबुल से इस्लामाबाद के लिए प्रत्येक टिकट के लिए 2,500 अमरीकी डालर तक चार्ज करना शुरू करने के बाद एयरलाइंस को ये चेतावनी दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News