मालदीव में कई बड़े नेताओं का पुरुषों के साथ तस्वीरें और वीडियो लीक...मचा हंगामा

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 11:36 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इस्लामिक देश मालदीव से कुछ ऐसी आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो लीक हुई हैं जिससे हंगामा मचा हुआ है। तस्वीरों और वीडियो ने कई सांसदों और उनके रिश्तेदारों के समलैंगिक रिश्तों को सामने ला दिया है। वायरल हुई वीडियो और तस्वीरों में स्थानीय व्यक्तियों को समलैंगिक सेक्स में लिप्त दिखाया गया है। वहीं मालदीव पुलिस ने दावा किया है कि इन तस्वीरों और वीडियो को लीक करने वाले संदिग्ध की पहचान कर ली गई है। यहां आपको बता दें कि मालदीव में समलैंगिकता अपराध की कैटेगरी में आता है। रिपोर्ट के मुताबिक, सहायक पुलिस आयुक्त मोहम्मद रियाज ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है जिसके बाद संदिग्धों से जुड़ी और अधिक जानकारी सामने आएगी।

 

ब्लैकमेलिंग की रिपोर्टें दर्ज
इसी बीच वीडियो में जो समलैंगिक दिख रहे हैं, उन्होंने ब्लैकमेलिंग की रिपोर्टें भी दर्ज कराई गई हैं। मालदीव पुलिस के मुताबिक उन्हें इस तरह के ब्लैकमेलिंग की रिपोर्ट मार्च के महीने तक ही प्राप्त हुई है। अधिकारियों ने बताया है कि वीडियो में समलैंगिक सेक्स में लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ भी जांच की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि समलैंगिकता एक अपराध है और इसमें लिप्त व्यक्तियों को सजा दी जाएगी। सहायक पुलिस आयुक्त रियाज ने इस मामले में मीडिया से कहा है कि वो मामले की जांच में सहयोग करे और जांच से जुड़े किसी भी संवेदनशील जानकारी का सार्वजनिक रूप से खुलासा न करें। उन्होंने कहा कि कानून मीडिया की पारदर्शिता के सिद्धांत का पालन करता है लेकिन जांच पूरी होने तक मीडिया किसी भी संवेदनशील जानकारी को सार्वजनिक न करे। रियाज ने कहा कि स्थानीय मीडिया जांच में बाधा डालने से बचें और संवेदनशील जानकारी निकालने के लिए अधिकारियों को परेशान न करें।

 

लीक वीडियो पर हंगामा
लीक वीडियो को लेकर इसलिए हंगामा हो रहा है क्योंकि इन वीडियो में मालदीव के बड़े नेताओं और उनके रिश्तेदारों के समलैंगिक रिश्ते सामने आए हैं। लीक वीडियो में, मालदीव की संसद के अध्यक्ष मोहम्मद नशीद के भाई, वकील नजीम सत्तार को एक प्रवासी के साथ समलैंगिक सेक्स में लिप्त दिखाया गया है। वहीं एक अन्य लीक हुई तस्वीर में दक्षिण-हेनवीरू के सांसद हुसैन शहीम एक महिला और पुरुष के बीच आपत्तिजनक अवस्था में सोए दिखाई दे रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News