फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते खुद पर आजमाना चाहते हैं रूसी कोरोना वैक्सीन का पहला टीका

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 04:49 PM (IST)

मनीलाः फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने रूस निर्मित कोरोना वायरस ‘कोविड-19' वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किअ जाने की इच्छा जताई है। वह वैक्सीन के चिकित्सा परीक्षणों और उत्पादन पर मास्को के साथ सहयोग करने के लिए आगे बढ़कर सामने आए हैं।  CNN फिलीपींस के बयान के मुताबिक दुतेर्ते ने सोमवार को सार्वजनिक भाषण में कहा,‘‘ जब वैक्सीन सामने आएगी तो मैं इसे सार्वजनिक रूप से प्राप्त करने के लिए आगे बढ़कर आऊंगा।

PunjabKesari

मैं पहला व्यक्ति हूंगा जिस पर इसका परीक्षण किया जाएगा।'' CNN फिलीपींस ने यह भी कहा कि श्री दुतेर्ते रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ चर्चा करना चाहते हैं कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फिलीपींस को कितने वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी और इससे संबंधित कितने चिकित्सीय परीक्षण होंगे।  दुतेर्ते की घोषणा के बाद रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष ने बताया कि वह फिलीपींस में वैक्सीन के चिकित्सीय  परीक्षणों को करने के लिए तैयार था।

PunjabKesari

राष्ट्रपति प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि मनीला मॉस्को के साथ वैक्सीन उत्पादन एवं आपूर्ति और चिकित्सीय परीक्षण पर काम करने के लिए तैयार है। रूस की पहली कोविड-19 वैक्सीन मॉस्को गेमालेया शोध संस्थान और रूसी रक्षा मंत्रालय ने संयुक्त रूप से विकसित किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News