रूस में लोग काम पर लौटे, लेकिन संक्रमण और मौत की संख्या अधिक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 12:19 AM (IST)

मास्कोः रूस में नौ दिन के अंतराल के बाद सोमवार को लोग अपने काम पर लौटे लेकिन देश में कोरोना वायरस के मामले और उससे होने वाली मौत की दर उच्च स्तर पर है। सोमवार को रूस में संक्रमण के 39400 नए मामले सामने आये जबकि 1190 लोगों की मौत हो गई।
PunjabKesari
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कठोर कदम उठाने के बावजूद, नए मामलों और मौतों की दैनिक संख्या गैर-कार्य अवधि के दौरान उच्च बनी रही। क्रेमलिन के अधिकारियों ने सोमवार को तर्क दिया कि यह बताना जल्दबाजी होगी कि जो उपाय किए गए थे उसका वांछित प्रभाव पड़ा या नहीं । क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेसकोव ने मीडिया से कहा, ‘‘निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी। एक सप्ताह में यह स्पष्ट हो जाएगा।'' 
PunjabKesari
रूस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने सोमवार को बताया कि देश में संक्रमण के 39,400 नए मामले सामने आये और इससे 1,190 लोगों की मौत हो गई। यह संख्या शनिवार को सामने आए 41,335 नए मामलों और गुरुवार को हुई 1,195 मौत की तुलना में कुछ कम है।

यूरोप में अब तक रूस में मरने वालों की संख्या सबसे अधिक है। टास्क फोर्स अक्टूबर के अंत से हर दिन लगभग 40,000 नए मामले और 1,100 से अधिक मौतों की जानकारी दे रहा है। पिछले महीने, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 30 अक्टूबर से सात नवंबर के बीच लोगों को काम से दूर रहने का आदेश दिया। उन्होंने क्षेत्रीय सरकारों को आवश्यक होने पर गैर-कार्य दिवसों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिकृत किया लेकिन ऐसा केवल पांच रूसी क्षेत्रों ने ऐसा किया । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News