कोविड-19: स्पेन में पाबंदियों में ढील के साथ ही लोगों ने सड़कों पर मनाया जश्न

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 06:37 AM (IST)

बार्सिलोनाः स्पेन में शनिवार आधी रात के बाद से ही सड़कों पर उत्सव की धूम मच गई, जब कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए छह महीने का राष्ट्रीय आपातकाल समाप्त हुआ और रात के समय का कर्फ्यू हटा लिया गया। मैड्रिड में पुलिस को उन लोगों को सेंट्रल पुएर्ता डेल सोल स्क्वायर के बाहर करना पड़ा जो बिना मास्क लगाए ही नाच-गाना कर रहे थे। ऐसे दृश्य देखकर महामारी के पहले के समय की याद ताजा हो गई।
PunjabKesari
पाबंदियों में छूट मिलने के बाद किशोर और युवा बार्सिलोना के मुख्य चौराहों और समुद्र तटों पर जुट गए। दोस्तों के साथ पहुंचे जुआन कैदविद ने कहा, ‘‘आजादी। यह थोड़ा डरावना है, आप जानते हैं कोविड-19 के कारण, लेकिन मैं बहुत से लोगों के आसपास रहना महसूस करना चाहता हूं।'' बार्सिलोना निवासी 25 वर्षीय व्यक्ति रेस्तरां में काम करने वापस जाने की संभावना को लेकर भी खुश था, जो पिछले सात महीनों से महामारी से संबंधित पाबंदियों के कारण बंद है। 
PunjabKesari
स्थानीय रेस्तरां रविवार से फिर से रात का खाना परोस सकेंगे और रात 11 बजे तक खुले रह सकेंगे। हालांकि प्रति टेबल चार लोगों की सीमा बनी हुई है और भीतर भोजन करने के लिए सीमा 30 प्रतिशत तक सीमित है। मैड्रिड में पुलिस ने कहा कि स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने 450 से अधिक घटनाओं में हस्तक्षेप किया, जिसमें पाबंदियों का उल्लंघन किया जा रहा था। इसके बाद स्पेन की राजधानी के मेयर ने सोशल मीडिया पर सामने आ रही वीडियो में दिख रहे दृश्यों की निंदा की। 
PunjabKesari
मेयर जोस लुइस मार्टिनेज-अल्मीदा ने रविवार को कहा, ‘‘स्वतंत्रता का यह मतलब नहीं कि सड़क पर शराब की पार्टी की जाए क्योंकि मैड्रिड में सड़कों पर शराब पीने की अनुमति नहीं है। हम में से प्रत्येक को यह समझने की आवश्यकता है कि हम एक समाज में रहते हैं और कर्फ्यू समाप्त होने का यह मतलब नहीं है कि महामारी समाप्त हो गई है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News