रिपोर्ट में खुलासाः पाकिस्तान चुनाव आयोग की रिपोर्ट में विदेशी चंदे को लेकर छुपाए गए इमरान की पार्टी के अहम दस्तावेज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 02:38 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जांच समिति के चुनाव आयोग की रिपोर्ट में विदेशी फंडिंग के मुद्दे पर प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी के महत्वपूर्ण दस्तावेजों को छुपाया गया है, यह खुलासा एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार समिति द्वारा छुपाए गए दस्तावेजों में सभी मूल 28 बैंक विवरण और 2009-13 के बीच पीटीआई के खातों में हस्तांतरित विदेशी धन का वर्ष-वार विवरण शामिल है।

 

सबूत के इन महत्वपूर्ण अंशों को   रिपोर्ट के पृष्ठ 83 पर व्यक्त की गई समिति की अपनी इच्छाओं के अनुसार गोपनीय रखा गया है। डॉन के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के माध्यम से प्राप्त बैंक स्टेटमेंट को गोपनीय और वर्गीकृत रखा जा सकता है और सार्वजनिक डोमेन में जारी नहीं किया जा सकता है"। 4 जनवरी को याचिकाकर्ता अकबर एस बाबर के साथ रिपोर्ट साझा की गई  जिसकी समीक्षा में पता चला है कि  "स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान-बैंक स्टेटमेंट्स (पुस्तक 1 ​​से 8) के माध्यम से आयोग द्वारा मांगे गए दस्तावेज" को गुप्त रखा गया है ।

 

यह पाकिस्तान के चुनाव आयोग की रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि पीटीआई ने पार्टी के वित्त पोषण के बारे में "गलत जानकारी" प्रदान की है। इसमें कहा गया है कि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के बयान से पता चला है कि पार्टी को फंडिंग में 1.64 मिलियन रुपये मिले थे। इमरान  की पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी अब फंडिंग के मामले में चुनाव आयोग के रडार पर आ गई है। 

 

चुनाव आयोग को मिली रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान की पीटीआई को न सिर्फ विदेशों से चंदा हासिल हुआ है, बल्कि कंपनियों से भी बड़ी तादाद में चंदा मिला है। इसमें यहां तक कहा गया है कि जिन अकाउंट से ये हासिल हुआ है उनको छिपाया गया है। पाकिस्‍तान के अखबार डान के मुताबिक, इन कंपनियों की डिटेल और इनके खातों की बड़ी देनदारी को भी छिपाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News