तालिबान का बड़ा बयान- पाक सरकार और TTP के बीच शांति वार्ता के निकलेंगे अच्छे परिणाम

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 02:52 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने शनिवार को कहा कि काबुल में पाकिस्तान सरकार और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के बीच वार्ता समाप्त हो गई है और उम्मीद है कि अफगानिस्तान सरकार के जरिये हुई इस बातचीत के अच्छे परिणाम निकलकर आएंगे। मुजाहिद ने काबुल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबायली इलाके में करीब दो दशक से जारी आतंकवाद को खत्म करने के लिए दोनों पक्षों के बीच बातचीत दो दिन पहले खत्म हो गई।

 

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के जरिये हुई वार्ता के इस बार अच्छे परिणाम सामने आएंगे। मुजाहिद ने यह भी कहा कि बातचीत का भले ही कोई नतीजा न निकले, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल नहीं होने दिया जाएगा। टीटीपी को 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक समूह के रूप में स्थापित किया गया था।

 

इसका मुख्य उद्देश्य पूरे पाकिस्तान में इस्लाम का कानून लागू करना है। अलकायदा के करीबी माने जाने वाले टीटीपी को पूरे पाकिस्तान में कई घातक हमलों के लिए जिम्मेदार माना गया है। इनमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हुआ हमला, सैन्य ठिकानों पर हुए हमले और 2008 में इस्लामाबाद के मैरियट होटल में हुई बमबारी शामिल है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News