पाकिस्तान विपक्षी गठबंधन ने  OIC की बैठक कारण इस्लामाबाद में प्रदर्शन की तिथि बदली

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 04:23 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के अध्यक्ष मौलाना फजलुर रहमान ने मंगलवार को विपक्षी दलों के नेताओं से अविश्वास प्रस्ताव पर सांसदों को जबरन प्रवेश करने से रोकने के सरकार के कथित प्रयास का मुकाबला करने के लिए 25 मार्च को लंबा मार्च निकालने को कहा।  फजलुर रहमान ने कहा कि लंबे मार्च के कार्यक्रम में बदलाव इस्लामिक सम्मेलन संगठन (OIC) की बैठक के कारण किया गया है जो  पहले 24 मार्च को होने वाली था। 

 

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बताया कि संयुक्त विपक्ष की संचालन समिति की बैठक पूरी करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं को सूचित किया। PDM ने अपने कार्यकर्ताओं और जनता से 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस पर इस्लामाबाद की ओर अपना लंबा मार्च शुरू करने का आह्वान किया है ताकि सरकार द्वारा सांसदों को संसद भवन में मतदान करने के लिए जबरन प्रवेश करने से रोकने के कथित प्रयास का मुकाबला करने के लिए संभावित धरना दिया जा सके।  

 

रहमान ने कहा कि उन्होंने इस्लामाबाद में इस्लामिक देशों के विदेश मंत्रियों की इस्लामिक कॉन्फ्रेंस (OIC) बैठक के लिए उपस्थित होने के कारण यह निर्णय लिया था और वे विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के लिए कोई समस्या पैदा नहीं करना चाहते हैं। चूंकि ओआईसी के प्रतिनिधि 24 मार्च तक देश छोड़ देंगे, गठबंधन 25 मार्च को अपना मार्च जारी रखेगा। पीडीएम प्रमुख ने बताया कि तीन महीने पहले उन्होंने अपने लॉन्ग मार्च का आह्वान किया था।

 

उन्होंने दावा किया कि जल्द ही PTI के सहयोगी इमरान खान की पार्टी के साथ अपने संबंध तोड़ लेंगे और विपक्षी दलों में शामिल हो जाएंगे  क्योंकि उनके बीच मामले  लगभग सुलझ गए हैं।  पाकिस्तानी चैनल एआरवाई न्यूज ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग क्वैड (PML-Q) ने उस पक्ष का समर्थन करने का फैसला किया है जो उन्हें पंजाब के  CM सीट की पेशकश करेगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News