इमरान सरकार के तख्तापलट की तैयारी और तेज, PDM ने दूसरे दौर के प्रदर्शन कार्यक्रमों का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 12:20 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विपक्षी गठबंधन  पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  यानि इमरान खान सरकार को सत्ता से बेदखल करने के मकसद से अपने प्रदर्शनों के दूसरे चरण के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया जिसकी शुरुआत बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा के शहर मरदान में जनसभा से होगी।

 

‘द न्यूज’ ने मंगलवार को एक खबर में PDM के प्रवक्ता मियां इफ्तिखार हुसैन के हवाले से कहा कि 11 विपक्षी दलों के गठबंधन PDM  की संचालन समिति की बैठक सोमवार को हुई जिसमें सरकार के खिलाफ संघर्ष की भविष्य की रणनीति तय की गई। आंदोलन के तहत पहली जनसभा 23 दिसंबर को मरदान में होगी। इसके बाद 27 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की पुण्यतिथि की पूर्वसंध्या पर सिंध के लरकाना में एक और जनसभा होगी। PDM की संचालन समिति ने छोटे शहरों में भी जनसभाएं आयोजित करने का फैसला किया है।

 

 27 जनवरी तक पाकिस्तान के छोटे-छोटे दस शहरों में भी रैलियां करने का निर्णय किया गया है। आखिरी रैली 27 जनवरी को सियालकोट में होगी। उसके बाद 31 जनवरी को राजधानी इस्लामाबाद को घेरा जाएगा। विपक्ष की योजना है कि जब तक इमरान सरकार इस्तीफा नहीं दे देती, तब तक इस्लामाबाद में विपक्षी पार्टियों का जमावड़ा रहेगा। 

  • बहावलपुर (Bahawalpur) - 30 दिसंबर   
  • मालाकंद (Malakand) -  3 दिसंबर 
  • बन्‍नु (Bannu) - 6 जनवरी  
  • खुजदार (Khuzdar) - 9 जनवरी 
  • लोराराइ (Loralai) - 13 जनवरी 
  • थारपरकर (Tharparkar) - 16 जनवरी 
  • फैसलाबाद (Faisalabad) - 18 जनवरी 
  • सारगोढ़ा (Sargodha) - 23 जनवरी 
  • सियालकोट (Sialkot) - 27  जनवरी

 

रैलियों पर  बड़े आतंकी हमले की  चेतावनी,  20 बड़े नेता निशाने पर
इधर पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि बीस बड़े नेता आतंकवादियों के हमला के निशाने पर हैं। बार-बार ये चेतावनी दी जा रही है कि रैली में उन्हें निशाना बनाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी लगातार रैलियां कर जनता की भावना से खिलवाड़ कर रहे हैं और कोरोना महामारी को बढ़ा रहे हैं।विपक्षी नेताओं को उम्‍मीद है कि उनकी अगली मीटिंग में सीनेट चुनावों पर चर्चा हो सकती है। यह मीटिंग 27 दिसंबर और शुरुआती जनवरी के बीच हो सकती है। सिंध के उपचुनावों पर भी चर्चा की जाएगी। पाकिस्‍तान चुनाव आयोग ने सिंध और बलूचिस्‍तान में उपचुनावों के लिए समय निर्धारित कर इसका ऐलान कर दिया है। इसके अनुसार पंजाब में 16 फरवरी 2021 व खैबर पख्‍तूनख्‍वाह 19 फरवरी 2021 को उपचुनाव आयोजित होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News