इमरान सरकार की धमकी के बावजूद PDM ने की लाहौर रैली, ''निर्णायक संघर्ष'' व लंबे मार्च का किया ऐलान

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 12:13 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान में  इमरान खान सरकार के कड़े विरोध  व अड़चनों के बावजूद  11 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन PDM ने रविवार को  लाहौर में आखिरी रैली की जिसमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने जमकर सलेक्टेड PM इमरान को कोसा । मरयम ने कहा कि आवाम ने जनता विरोधी इमरान सरकार को मीनार-ए-पाकिस्तान की ऊंचाइयों से फेंक दिया है। वहीं मरयम के पिता नवाज शरीफ ने कहा कि सरकार की विफलता के लिए पाकिस्तान की सेना जिम्मेदार है। 

PunjabKesari

जियो न्यूज के अनुसार लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में वीडियो लिंक के जरिये हुई रैली को संबोधित करते हुए रविवार को मरयम नवाज ने वहां एकत्र हुए समर्थकों का स्वागत करते हुए कहा कि बादशाहों के टोन में अब कौन कहेगा कि पीएमएल-एन इस जगह को भरने की हिम्मत भी नही कर सकती है। उन लोगों से मैं कहती हूं कि वह आएं और खचाखच भरी इस जगह को देखें। हजारों लोगों को तो यहां जगह भी नहीं मिली है। मरयम ने कहा कि लाहौर सभी प्रांतों को बांधने की जगह बनेगा। यहां सभी प्रांतों के नेताओं का स्वागत करना चाहिए।

PunjabKesari

स मौके पर पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि राजनीतिक मामलों में सेना का दखल है। नवाज ने  वीडियो कॉल के जरिए कहा कि गिरती हुई सरकार के लिए कौन जिम्मेदार है। राजनीतिक इंजीनियरिंग की इन फैक्ट्रियों को बंद किया जाए। इस दौरान पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि नकली, अक्षम और नाजायज सरकार के चलते पाकिस्तान मुश्किलों का सामना कर रहा है। रैली को पीडीएम नेता मौलाना फजलुर रहमान ने भी संबोधित किया।

PunjabKesari
 

इससे पहले, मुकदमा दर्ज करने की धमकी के बावजूद पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान में रैली करके इमरान सरकार के खिलाफ 'निर्णायक संघर्ष' का ऐलान किया है। पीडीएम की रैली से पहले संघीय सरकार ने सख्त कदम उठाने की चेतावनी दी है। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार विरोधी रैलियों की अनुमति देने की संभावना से इन्कार करते हुए चेतावनी दी थी कि आयोजकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाएंगे। पंजाब प्रांत की सरकार ने विपक्षी पार्टियों की रैली को रोकने के लिए मीनार-ए-पाकिस्तान के आसपास के 13 इलाकों में 'स्मार्ट लॉकडाउन' का एलान किया था। 

 

विपक्ष ने की लंबे मार्च की घोषणा
पाकिस्तान विपक्ष ने इमरान खान सरकार को बाहर करने के लिए इस्लामाबाद तक लंबे मार्च की घोषणा की है। पाकिस्‍तान में विपक्षी गठबंधन ने ऐलान किया है कि वह प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्‍ता से बेदखल करने के लिए जनवरी के अंत तक या फरवरी की शुरुआत में इस्‍लामाबाद में एक लंबा मार्च आयोजित करेगा। बता दें कि 11 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पीडीएम की रैली से पहले संघीय सरकार ने सख्त कदम उठाने की चेतावनी दी है। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार विरोधी रैलियों की अनुमति देने की संभावना से इन्कार करते हुए चेतावनी दी थी कि आयोजकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News