ब्रिटेन में कश्मीरियों को भड़काने गए पाक नेताओं पर बरसे अंडे-जूते

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 11:32 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कश्मीर को लेकर हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसके नेता कोई न कोई ऐसी हरकत कर बैठते हैं जिसमें केवल उनकी ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की भी फजीहत होती है. ऐसा ही कुछ मंगलवार को लंदन में हुआ। जहां पाकिस्तानी नेता भारत विरोधी अभियान को भड़काने पहुंचे थे, मगर उनकी उम्मीदों के इतर लोगों ने उनपर जूते और अंडे बरसाने शुरू कर दिए। उनका कहना था कि पाकिस्तान अपने हित साधने के लिए उनके मंच का इस्तेमाल कर रहा है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी जुल्फी बुखारी कश्मीर मुद्दे पर लोगों को संबोधित करने के लिए ब्रिटेन पहुंचे थे। उनके साथ चार अन्य पाकिस्तानी नेता भी थे। पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश और खालिस्तान समर्थक सिखों ने पार्लियामेंट स्कवायर से भारतीय उच्चायोग तक कश्मीर फ्रीडम मार्च निकाला। इस प्रर्दशन का आयोजन यूके में मौजूद जेकेएलएफ ने किया जिसका अध्यक्ष कश्मीर का अलगाव वादी नेता और पूर्व आतंकी यासीन मलिक हैं।

PunjabKesari
इस प्रदर्शन में जम्मू कश्मीर नेशनल अवामी पार्टी, यूके और जम्मू कश्मीर नेशनल स्टूडेंट फेडरेशन ने भी मार्च में हिस्सा लिया। लेकिन प्रदर्शनकारी पाकिस्तानी नेताओं की मौजूदगी से नाखुश थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Ravi Pratap Singh

Recommended News

Related News