पाक सेना बलोचिस्तान और सिंध में कर रही रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल, हत्या के बाद गायब किए जाते हैं शव!

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 11:08 AM (IST)

पेशावरः आंतकवाद के मुद्दे पर दुनिया भर में नाक कटवाने वाली पाकिस्तान की इमरान खान सरकार, पाक सेना औ आईएसआई लंबे समय से युद्ध अपराधों को अंजाम देती रही है। पाक सेना और सरकार पर देश के कई हिस्सों में नरसंहार के भी आरोप हैं। लेकिन अब आरोप हैं कि पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी बलूचिस्तान और सिंध में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर सरकार के विरोधियों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को न सिर्फ मार रही है, बल्कि उनकी के शव भी गायब कर रही है। 

 

बलोच नेता डॉ नजर बलोच ने पाकिस्तान सरकार पर आरोप लगाए हैं कि पाकिस्तान में बलोच राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं और सिंधी कार्यकर्ताओं पर सरकार रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर रही है और उनके शवों को गायब कर रही है। हजारों बलोच, सिंधी और उर्दूभाषी लोग गायब हैं। पाकिस्तानी सरकार उन्हें सालों तक टॉर्चर करती है और उनकी हत्या कर देती है। यही नहीं, उनके शव भी सरकार नहीं लौटाती जो अंतरराष्‍ट्रीय युद्ध कानून के तहत अपराध है। डॉ नजर बलोच ने एक ऑनलाइन पोर्टल पर अपने लेख में कहा कि पाकिस्तान सरकार अपने नागरिकों पर जुल्म ढा रही है। यही नहीं, कई बलोच राष्ट्रवादियों के घरों को जला दिया गया है और उनके परिवारों को खुले आसमान के नीचे रहने पर विनाश किया जा रहा है।

 

यही नहीं, बलोच परिवारों को सीमेंटेड कब्रों को दिखाकर बताया जा रहा है कि यहीं पर उनके परिजनों को दफनाया गया है जबकि ऐसा करते समय कोई मौजूद नहीं होता है। सूत्रों का कहना है कि चीन पाकिस्तान सरकार को ये रासायनिक हथियार दे रहा है. हालांकि ये साफ नहीं है कि ये हथियार यहां पर टेस्ट किए जा रहे हैं या पूरी तरह से विकसित हैं। यही नहीं, आरोप है कि पाकिस्तानी सरकार बलोचों और सिधियों को अगवा कर चीन भेज भेज रही है, ताकि उनके ऊपर रासायनिक हथियारों के परीक्षण किए जा सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News