पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकी हमले में दो सैनिकों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 02:56 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में सोमवार को एक चेक पोस्ट पर हुए आतंकी हमले में 2 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई।  पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, '23 मई को आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली के सामान्य इलाके में एक सैन्य चौकी पर हमला किया, जिसके बाद सैनिकों ने त्वरित प्रतिक्रिया शुरू की।' एआरवाई न्यूज ने बताया कि गोलीबारी के दौरान सिपाही जहूर खान (20) और सिपाही रहीम गुल (23) की मौत हो गई।
 

बता दें कि इससे पहले 15 अप्रैल को उत्तरी वजीरिस्तान में अफगानिस्तान सीमा के पास एक सैन्य काफिले पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में पाकिस्तानी सेना के सात जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले  सेना के मीडिया विंग ने कुछ दिनों पहले बताया था कि 14 अप्रैल को कबायली जिले के ईशाम इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया था। इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे। 
 

 स्थानीय मीडिया के मुताबिक हाल ही में पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में खासकर उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आतंकवादी गतिविधियां तेज हो गई हैं। आतंकवादी हमलों की संख्या में वृद्धि से कई पाकिस्तानी सैनिकों की जान चली गई है। कथित तौर पर इन आतंकवादियों के अफगानिस्तान में ठिकाने हैं। वे अफगानिस्तान से पाकिस्तान में प्रवेश करते हैं और हमले के बाद वापस अफगानिस्तान की ओर रवाना हो जाते हैं। पाकिस्तान वर्नाक्युलर मीडिया के अनुसार इस साल के पहले तीन महीनों के भीतर इस तरह के आतंकवादी हमलों में सेना के कुल 105 जवानों की जान चली गई है, जिसमें 97 सैनिक और पाकिस्तानी सेना के अधिकारी शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News