कोविड-19 प्रोटोकॉल पर पाकिस्तान सख्त, 32 घंटे में सील किए स्कूल-कॉलेज

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 12:30 PM (IST)

एेजुकेशन डेस्क-  कोरोना वायरस के कारण भारत में जहां स्कूल कॉलेज मार्च से बंद है वहीं पाकिस्तान में कई जगहों पर स्कूल खोल दिए। लेकिन पाकिस्तान सरकार पर स्कूल खोलने का फैसला भारी पड़ रहा है। सरकार की ओर से जारी कोविड-19 गाइडलाइन न मानने वाले स्कूलों पर 48 घंटे के भीतर कार्रवाई शुरू कर दी। सरकार ने 32 संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया।

PunjabKesari

बता दें क‍ि पाकिस्तान ने भारत से एक हफ्ते पहले 14 स‍ितंबर को ही स्कूल-कॉलेज खोल द‍िए थे। पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशंस सेंटर (NOCC) की ओर से बताया गया कि पहले शुरुआती 48 घंटे में जो 22 संस्थान बंद किए गए उनमें से 16 खैबर पख्तूनखा इलाके के थे।

PunjabKesari

सील किए स्कूल कॉलेजों में से पांच पाकिस्तान अध‍िकृत कश्मीर और एक इस्लामाबाद का है। वहीं सिंध सरकार ने भी ऐसे 10 स्कूल कॉलेज सील किए जो कोविड 19 को लेकर जारी एसओपी को नहीं मान रहे थे जिसकी वजह से कोविड 19 केस भी रिपोर्ट हुए थे।

PunjabKesari

वहीं पाकिस्तान सरकार भी कोरोना संक्रमण पर काबू रखने को लेकर सख्ती बरत रही है। पाक सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को पूरी गाइडलाइन के साथ खोला है और सख़्ती से पालन कर रही है। गौरतलब है कि कोरोना से बचाव के लिए पाकिस्तान सरकार ने इमारतों को पूरी तरह सैनिटाइज करने के साथ साथ सोशल डिस्टेसिंग के सभी पैरामीटर्स को सख्ती से मानने को कहा गया था। 

ये है गाइडलाइन 
- स्कूल-कॉलेज खुलने के दो हफ्ते बाद उन सभी का कोरोना टेस्ट होगा जो रेगुलर हैं-इनमें कर्मचारी, श‍िक्षक और स्टूडेंट्स सभी को शामिल किया गया है।

PunjabKesari

-छात्रों या श‍िक्षकों किसी को भी क्लास में मास्क उतारने की इजाजत नहीं है।
-कोई भी स्टूडेंट अपना कोई सामान आपस में साझा नहीं कर सकता।
- इसके अलावा स्कूल में प्रवेश करने पर थर्मल गन से टेंप्रेचर मापा जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News