पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में संसद भंग मामले पर सुनवाई पूरी, आज रात आएगा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 05:17 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्‍तान में  सियासी घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने संसद भंग करने के मामले पर सुनवाई पूरी कर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सूत्रों के अनुसार यह फैसला आज रात करीब साढ़े सात बजे सुनाया जाएगा। वहीं, इसके पहले कोर्ट में चली सुनवाई के दौरान इमरान खान को बड़ा झटका लगा है।

 

जियो न्‍यूज और डान के मुताबिक कोर्ट ने   तीन अप्रेल को नेशनल असेंबली में डिप्‍टी स्‍पीकर द्वारा किए फैसले को गलत बताया है। इससे पहले चीफ जस्टिस आफ पाकिस्‍तान उमर अता बंदियाल ने कहा था कि नेशनल असेंबली में अप्रेल को डिप्‍टी स्‍पीकर द्वारा दिया गया फैसला संविधान के अनुच्‍छे 95 का उल्‍लंघन दिखाई देता है।

 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीठ में शामिल क अन्‍य जस्टिस जमाल खान मंडोखेल ने कहा कि 3 अप्रेल को जो आदेश डिप्‍टी स्‍पीकर ने दिया उस पर स्‍पीकर असद कैसर के साइन थे न कि कासिम सूरी के। कोर्ट ने साफ कर दिया है कि वो आज ही अपना अंतिम फैसला सुनाएगा। इस बीच सुप्रीम कोर्ट के बाहर सिक्‍योरिटी को टाइट किया गया है। अतिरिक्‍त फोर्स भी बुलाई गई है। कोर्ट की तरफ वही आ सकता है जिसके बाद कोई लिखित आदेश होगा या फिर वो किसी केस से संबंधित होगा। 

 
 बता दें कि विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहा है।  इस बीच सुप्रीम कोर्ट में इमरान खान के वकील ने कहा कि ये मामला पूरी तरह से नेशनल असेंबली का अंदरूणी मामला है। उन्‍होंने ये भी कहा कि 3 अप्रेल को लिया गया डिप्‍टी स्‍पीकर का फैसला पूरी तरह से सही है और संवैधानिक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News