पाक में इमरान सरकार के खिलाफ बगावत का बिगुल, 16 अक्तूबर से विपक्षी गठबंधन करेगा अभियान शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 05:11 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ बगावत का बिगुल बज चुका है। पाक के 11 विपक्षी दलों वाले गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने क्वेटा के बजाय गुजरांवाला में 16 अक्टूबर से अपने सरकार विरोधी अभियान की शुरूआत का फैसला किया है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीडीएम की संचालन समिति ने इस अभियान के पहले चरण के एक हिस्से के रूप में अपनी बैठक में चार प्रांतों में छह जनसभाओं की एक अनुसूची जारी की।

 

स्टीयरिंग कमेटी द्वारा लिए गए फैसलों की घोषणा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N ) के संयोजक अहसान इकबाल ने अन्य PDM घटक दलों के नेताओं के साथ मीडिया ब्रीफिंग में की। इकबाल के मुताबिक, पीडीएम की तरफ से 18 अक्टूबर को कराची में अपनी दूसरी, 25 अक्टूबर को क्वेटा में तीसरी, 22 नवंबर को पेशावर में चौथी, 30 नवंबर को मुल्तान में पांचवी और 13 दिसंबर को लाहौर में छठी व आखिरी सार्वजनिक बैठक आयोजित की जाएगी।

 

गठबंधन ने जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान को अपने पहले चरण का अध्यक्ष नियुक्त किया है, जिस पर इकबाल ने कहा कि स्टीयरिंग कमेटी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के राजा परवेज अशरफ को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना था, जबकि पीएमएल-एन के शाहिद खाकान अब्बासी को महासचिव के पद के लिए नामित किया गया है। पीडीएम पिछले महीने इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को सभी क्षेत्रों में विफलताओं के मद्देनजर से बाहर करने का प्रयास किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News