पाक में मंहगाई को लेकर देशभर में प्रदर्शन, इमरान की अपनी ही पार्टी के युवा ने मांगा खान का इस्तीफा

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 04:56 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान  की राजधानी इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान उच्च मुद्रास्फीति व मंहगाई से तंग आकर सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  के  एक युवा ने  प्रधान मंत्री इमरान खान का इस्तीफा मांग लिया । द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार  एक युवा जिसे PTI का कार्यकर्ता माना जाता है शनिवार को राजा खुर्रम शहजाद और अली नवाज अवान और संघीय मंत्री असद उमर सहित राजनीतिक नेताओं के भाषणों के दौरान मंच पर चढ़ गया और माइक पकड़ कर कहा कि  प्रधानमंत्री इमरान खान का इस्तीफा देना बेहतर है।

 

इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार से नाखुश उन्होंने यह कहकर पाकिस्तान की भविष्यवाणी की कि, "सब कुछ वैसा ही होगा जैसा राजा खुर्रम शहजाद ने कहा है। लेकिन इमरान खान पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नहीं होंगे। इसके अलावा  पाकिस्तान के जमात-ए-इस्लामी (JI) ने देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर इमरान खान सरकार के खिलाफ अपना विरोध तेज कर दिया है। इस विरोध प्रदर्शन में कई बेरोजगार युवा भी शामिल हुए।

 

न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, देश में एक करोड़ नौकरियों का दावा करने वाली इमरान खान सरकार के झूठे वादों के विरोध में ये युवा प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व जमात-ए-इस्लामी (जेआई) के आमीर सिराजुल हक ने किया । उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए इमरान सरकार के उन वादों का उल्लेख किया जिन्हें पूरा करने में वह पूरी तरह से विफल रही है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान में गरीब और अमीर वर्गों के लिए न्याय के अलग-अलग मापदंड हैं।

 

उन्होंने कहा, 'अगर इस्लामाबाद में कांस्टीट्यूशन एवेन्यू के सामने वाली ऊंची इमारतों को नियमित किया जा सकता है तो कराची के नस्ला टावर को लेकर ऐसा ही क्यों नहीं किया जा सकता। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस्लामाबाद के टावर में लग्जरी फ्लैटों का मालिकाना हक अभिजात वर्ग के लोगों के पास है। सिराजुल हक ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने 2018 के आम चुनाव में धांधली से जीत हासिल की, लेकिन उन्होंने कहा कि वे मौजूदा शासन का समर्थन करने वालों को उन पुरानी रणनीति का उपयोग करने की अनुमति नहीं देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News