क्वेटा में वाहन में रखे बम के फटने से पुलिसकर्मी सहित 3 घायल

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 04:44 PM (IST)

पेशावरः पिछले कुछ  महीनों में पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम हमलों के कई मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान में क्वेटा के हजार गंजी इलाके में रविवार को रिमोट से हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम 3 लोग घायल हो गए। ARY न्यूज के मुताबिक बम हजार गंजी बाजार के पास खड़ी एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था, पुलिस ने इस हालिया विस्फोट पर बात करते हुए बताया। पुलिस के मुताबिक आस-पास की दुकानों और खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा है। इस बीच बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और घायलों को सिविल अस्पताल क्वेटा में भर्ती कराया गया।

 

बमबारी के बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सबूत जुटाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। एक बयान में, मुख्यमंत्री बलूचिस्तान अब्दुल कुदस बिजेंजो ने हमले की निंदा की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को प्रांतीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी करने का भी निर्देश दिया है।इसी तरह की घटना में क्वेटा में ग्रेनेड विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कम से कम 11 अन्य व्यक्ति घायल हो गए। बता दें कि यह घटना बलूचिस्तान के क्वेटा में ज्वाइंट रोड पर हुई थी। जिसकी सूचना गुरुवार को जियो टीवी ने दी थी। वहीं, पिछले हफ्ते इसी तरह की घटना में क्वेटा के तुरबत स्टेडियम के बाहर हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए थे। 

 

न्यूज इंटरनेशनल ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि विस्फोट शहर के एयरपोर्ट रोड पर उस समय हुआ जब दो स्थानीय टीमों के बीच फुटबाल स्टेडियम में मैच चल रहा था। एआरवाइ न्यूज के अनुसार, विस्फोट के बाद फायरिंग हुई जिससे स्टेडियम में दहशत फैल गई। इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस पर हमलों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, पाकिस्तानी अधिकारियों ने सभी जांच चौकियों पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। डॉन ने जमरूद जिला पुलिस अधिकारी द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि अरजली नाडी में चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों, जहां 16 जुलाई को एक हमले में एक पुलिसकर्मी और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई थी, को लापरवाही के लिए दूरस्थ तिराह घाटी में स्थानांतरित कर दिया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News