पाकिस्तान में इमरान  की सियालकोट रैली से पहले PTI कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, कई  गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 02:58 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली PTI पार्टी की सियालकोट रैली से पहले ही हंगामा हो गया । शनिवार को सियालकोट में शहबाज शरीफ  सरकार को हटाने के लिए PTI कार्यकर्ताओं  ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस छोड़े और लाठी भांजनी शुरू कर दी।

 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार रैली से पहले नेता उस्मान डार सहित पार्टी के कई सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा टेलीविजन फुटेज का हवाला देते हुए डॉन अखबार ने लिखा कि पुलिस कर्मियों को रैली के लिए बनाए गए ढांचे को तोड़ते हुए देखा गया, जबकि फुटेज में आंसू गैस के गोले दागे जाने की बात भी सामने आई है। वहीं पूरे मामले को लेकर सियालकोट रैली स्थल पर मौजूद जिला पुलिस अधिकारी हसन इकबाल ने कहा कि स्थानीय ईसाई समुदाय ने जमीन पर जनसभा आयोजित किये जाने को लेकर आपत्ति जताते हुए कहा था कि यह उनकी संपत्ति है।

 

उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि ग्राउंड पर कोई राजनीतिक रैली न हो। इसपर कोर्ट ने सियालकोट डिप्टी कमिश्नर को आदेश दिया कि दोनों पार्टियों को सुनकर केस का फैसला किया जाए। इससे पहले शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में आम चुनाव कराने की मांग की।इमरान खान ने सरकारी कर्मचारियों से कहा कि अगर आप अपनी नौकरी के जाने से डर रहे हैं तो आप अपने परिजनों को रैली में भेजिए।

 

गुरुवार को अटक में एक पावर शो को संबोधित करते हुए इमरान खान ने लोगों से “स्वतंत्र पाकिस्तान” की ओर एक लंबे मार्च के लिए पीटीआई के साथ एकजुट होने का आग्रह किया था।  रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने घोषणा की कि वह अपने रास्ते में आने वाले किसी भी परिणाम का सामना करने के लिए तैयार हैं, चाहे वह मारा जाए या गिरफ्तार किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News