बकरी की गैंगरेप के बाद मौत; ‘नंगी-बेशर्म बकरी को हिजाब पहनना चाहिए था’,PM इमरान हुए ट्रोल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 10:32 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक बकरी के साथ गैंगरेप  के बाद मौत का मामला सामने आने पर प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान पर फिर बवाल मच गया है।  घटना पंजाब के ओकारा की है। पुलिस ने 5 दरिंदों पर बकरी को तड़पाने, उसका गैंगरेप करने और फिर मारने के मामले में केस दर्ज किया है। बकरी के मालिक का कहना है उसने बकरी 60,000 रुपए में खरीदी थी। मालिक के अनुसार, घटना 24 जुलाई की है। बकरी घर के बाहर बँधी हुई थी। तभी  5 लोग आए और उसे किडनैप करके घर से कुछ किलोमीटर दूर जंगली इलाके में ले गए और वहाँ उसके साथ दुष्कर्म किया, जिसके बाद बकरी ने दम तोड़ दिया।

PunjabKesari

जब मालिक उसे ढूँढते हुए जंगल पहुँचा तो बकरी मरी थी। मृत बकरी को बाद में पशु चिकित्सालय भी ले गए, जहाँ डॉक्टरों ने उसके साथ हुए दुष्कर्म की पुष्टि की। पुलिस ने इस केस को दर्ज करके अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपित फिलहाल फरार हैं लेकिन पाकिस्तान पेनल कोड की धारा 377 और 429 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पाँचों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इनमें  तीन की पहचान नईम, नदीप, रब नवाज के तौर पर हुई है।

PunjabKesari

लेकिन इस घटना के बाद  रेप को लेकर सबसे शर्मनाक बयान देने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि यौन शोषण अश्लीलता के कारण होता है, जो पश्चिमी और भारतीय संस्कृति से आई है। इसके साथ ही उन्होंने पर्दा करने को भी जरूरी बताया था और कहा था कि पुरुष कोई रोबोट नहीं हैं। अगर महिलाएँ कम कपड़े पहनेंगी तो इसका असर देखने को मिलेगा।।

PunjabKesari

अब बकरी के साथ हुई इस गैंगरेप की घटना के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर इमरान खान के बयान को लेकर उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम की पत्नी शानिएरा अकरम ने पूछा कि आज बकरी है कल कौन होगा? अपने इंस्टा पोस्ट में उन्होंने कहा कि जाहिर है आरोपित कहेंगे कि ये सारी बकरी की गलती थी, वह अकेली क्यों थी उसका शरीर क्यों नहीं ढका था। अपने पोस्ट में उन्होंने देश में शिक्षा, रोजगार, मजबूत कानूनों को जरूरत बताया। साथ ही  महिलाओं और बच्चों के कल्याण के लिए शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया। उन्होंने बदलाव लाने की अपील की।

PunjabKesari

दूसरी ओर कई ट्विटर यूजर्स ने इमरान खान को टैग करते हुए पूछा कि क्या बकरियों को भी बुर्का पहनना चाहिए जैसा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा ताकि ये ‘रोबोट’ नियंत्रित हो सकें। एक यूजर ने तंज करते हुए कहा, “बेशर्म बकरी को हिजाब पहनना चाहिए था। जरूर वह नंगी रही होगी और बेचारा गरीब उत्सुक हो गया। वे (रेपिस्ट) रोबोट नहीं है। केवल यौन शिकारी हैं जिन्हें केवल एक छेद दिखता है। यही इमरान खान का नया पाकिस्तान है।” इमरान नाम का ट्विटर यूजर लिखता है, “क्या बेशर्म देश है। क्या हम इंसान हैं या जानवर? अल्लाह का शुक्र हैं कोई लड़की या महिला नहीं मिली। ये लोग उसे भी अपनी हवस मिटाकर मार देते।”
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News