पाकिस्तानः अस्वस्थ नवाज शरीफ को चढ़ाए जा सकते हैं प्लेटलेट्स

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 09:03 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के रक्त में प्लेटलेट की संख्या कम हो जाने के बाद मंगलवार को उन्हें प्लेटलेट चढ़ाए जा सकते हैं। शरीफ (69) 24 दिसंबर, 2018 से जेल की सजा काट रहे हैं जब जवाबदेही अदालत ने अल अजीजिया स्टील मिल्स मामले में उन्हें दोषी करार देकर सात साल की सजा सुनाई थी।  उन्हें लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के प्रमुख प्रोफेसर अयाज महमूद के अनुसार शरीफ के खून की जांच के परिणाम संतोषजनक नहीं हैं।

जानकारी के अनुसार महमूद ने बताया कि शरीफ के शरीर में प्लेटलेट की संख्या 10 हजार पहुंच गई है। कोट लखपत जेल से सोमवार को अस्पताल भेजे जाने के बाद से डॉक्टर शरीफ की सेहत पर नजर रख रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष के निजी फिजिशियन डॉ अदनान मलिक ने कहा कि कई तरह के रोगों की वजह से शरीफ का प्लेटलेट काउंट अत्यधिक घट गया है। हालांकि एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने एक प्रेस वक्तव्य में कहा कि खून को पतला करने की एक दवा की वजह से प्लेटलेट की संख्या घट गई।

एनएबी ने कहा कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री को 24 घंटे चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक मेडिकल टीम तैनात की गई है। उनके निजी फिजीशियन को तीन घंटे तक उनके साथ रहने की इजाजत दी गई है। शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शकील ने आरोप लगाया कि तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ की सेहत बिगड़ने के बावजूद उन्हें जल्द अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया।

उन्होंने कहा कि अगर शरीफ को कुछ हो जाता है तो इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान जिम्मेदार होंगे। शरीफ के बेटे हुसैन ने ट्विटर पर दावा किया कि उनकी पिता की बिगड़ती सेहत की वजह उन्हें ‘जहर दिया जाना' भी हो सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News