पूर्व राजदूत की बेटी की हत्या पर पाकिस्तान में आक्रोश, महिलाओं की सुरक्षा पर छिड़ गई बहस

2021-07-26T12:15:41.247

पेशावरः पाकिस्तान में पूर्व राजदूत की बेटी नूर मुकद्दम की बर्बर  हत्या ने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया और महिलाओं की सुरक्षा पर बहस छिड़ गई है। नूर मुकद्दम की हत्या के बाद महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर सवाल उठाते हुए  हजारों लोगों ने न्याय की मांग करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। मृतका के पिता शौकत मुकद्दम  दक्षिण कोरिया और कजाकिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत के रूप में काम कर चुके हैं।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 27 वर्षीय  नूर मुकद्दम की 20 जुलाई को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक घर में हत्या कर दी गई थी। 

 

पुलिस ने उस दिन बाद में घटनास्थल पर एक संदिग्ध पीड़ित के दोस्त ज़हीर जाफ़र को गिरफ्तार किया है ।  डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक  इस्लामाबाद पुलिस ने नूर मुकादम को प्रताड़ित करने और बेरहमी से मारने का आरोप  में शनिवार को संदिग्ध जहीर जाकिर जाफर के माता-पिता और घर के कर्मचारियों को भी  गिरफ्तार किया है।

 

पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने ट्विटर पर कहा, “इस्लामाबाद में युवती नूर की बर्बर हत्या एक और भयावह याद दिलाती है कि महिलाओं के साथ क्रूरता की  जा रही  है और उन्हें बेरहमी से मारा जा रहा है।” उन्होंने कहा, “इसे खत्म होना चाहिए। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और प्रभाव और शक्ति रखने वाले अपराधी केवल ‘बच नहीं सकते’।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News