भ्रष्‍टाचार में 4 पायदान और आगे बढ़ा ''नया पाकिस्‍तान'', विपक्ष ने इमरान सरकार को कोसा

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 05:09 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्‍तान के विपक्षी दलों  के गठबंधन PDM ने इमरान खान सरकार के राज में देश के और ज्‍यादा भ्रष्‍ट होने पर जोरदार हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान वर्ष 2020 और वर्ष 2019 में 120वें स्‍थान पर था और अब यह 124वें स्‍थान पर पहुंच गया है। यही नहीं वर्ष 2018 से तुलना करें तो इमरान का नया पाकिस्‍तान 7 पायदान नीचे चला गया है। बिलावल भुट्टों की पार्टी पीपीपी की नेता शेरी रहमान ने इमरान खान पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान भ्रष्‍टाचार के खात्‍मे का दावा करते हैं लेकिन उनका दावा झूठा है।  

 

दरअसल ट्रांसपैरेंसी इंटरनैशनल के ताजा करप्शन पर्स्पेशन इंडेक्स (CPI 2020) में पाकिस्‍तान के चार स्‍थान और नीचे गिरने से देश की राजनीति में भूचाल आ गया  है। दुनिया के 180 देशों की इस रैंकिंग में भारत 86वें पायदान पर है। वहीं भारत का पड़ोसी देश चीन 78वें, पाकिस्तान 124वें और बांग्लादेश 146वें स्थान पर है। इस बीच भ्रष्‍टाचार के खात्‍मे का वादा करके सत्‍ता में आए इमरान खान के 'नया पाकिस्‍तान' के और ज्‍यादा नीचे गिरने से सियासी माहौल गरम हो गया है।

 

पीपीपी नेता शेरी रहमान ने कहा क‍ि इमरान खान का फोकस NAB और राजनीतिक विरोधियों पर है न कि भ्रष्‍टाचार को खत्‍म करने पर। विपक्षी दलों ने कहा क‍ि इमरान खान सरकार को अब सत्‍ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। बता दें कि हर साल दुनिया के देशों का करप्शन इंडेक्स तैयार करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था ट्रांसपैरेंसी इंटरनैशनल ने इस बार के मापदंडों में कोविड-19 महामारी से निपटने के दौरान हुए भ्रष्टाचार पर विशेष जोर दिया। संस्था की चेयरपर्सन डेलिया फरेरिया रूबियो ने कहा, 'कोविड-19 सिर्फ स्वास्थ्य और आर्थिक संकट नहीं है। यह भ्रष्टाचार संकट भी है जिससे हम फिलहाल निपटने में असफल साबित हो रहे हैं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News