पाकिस्तान में इमरान सरकार को सत्ता से हटाने की तैयारी, विपक्ष ने जनता से मांगी राय

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 01:35 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में इमरान सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिशें तेज हो गई हैं।  इमरान खान सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ ने जनता की राय मांगी है। उन्होंने जनता से पूछा है कि इमरान सरकार हटाने के लिए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक एलायंस (PDM)  को कौन से प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब सरकार विरोधी गठबंधन देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जन भावनाओं का लाभ उठाने की रणनीति तैयार कर रहे हैं।  ट्विटर पर मरियम ने कहा कि PDM और PML-N  लोगों की पीड़ा को समझती है और इसे दूर करना चाहते हैं। मरयम नवाज ने कहा कि  जरूरत की घड़ी में वे  साथ खड़े रहना चाहते हैं और आपकी आवाज बनना चाहते हैं। उन्होंने आगे लिखा, 'आपको क्या लगता है कि इस संबंध में हमारा सबसे प्रभावी और चरम उपाय क्या होना चाहिए।'

 

 रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान पर तंज कसते हुए मरियम ने कहा कि इमरान खान सरकार ने पाकिस्तान को हर क्षेत्र में सबसे पिछड़ा देश बना दिया है। उन्होंने आगे सवाल किया कि आपको नवाज शरीफ का 2017 का पाकिस्तान चाहिए या इमरान खान का पाकिस्तान जो गरीबी, मंहगाई, बेरोजगारी, अशांति, आतंकवाद और भुखमरी का सामना कर रहा है। ट्रिब्यून ने मरियम के हवाले से बताया, 'जब शासक के दिल में लोगों के प्रति सहानुभूति नहीं रहती है तो यह जिद दिखाई देती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News