पाकिस्‍तान में इमरान सरकार पर भड़का विपक्ष, देशभर में प्रदर्शन का किया ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 03:49 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कीमतों में हाल में हुई बेतहाशा वृद्धि को लेकर विपक्षी दल पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम)  ने  इमरान खान सरकार पर हमला बोलते हुए देशव्यापी प्रदर्शन करने की घोषणा की है। विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ और पीडीएम प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत में प्रदर्शन का फैसला लिया गया।

 

इमरान खान सरकार ने बिजली और गैस के शुल्क में भी भारी वृद्धि की है। खाद्य तेल और घी समेत खाद्य पदार्थो एवं ईधन के बढ़े खर्च ने पाकिस्तान में आम लोगों की चिंता बढ़ा दी है। फैसलाबाद में PDM की रैली में 'फैज हमीद इस्तीफा दो' के नारे लगे। विपक्ष खास तौर से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने हमीद पर इमरान खान की कठपुतली सरकार को स्थापित करने के लिए राजनीतिक खेल करने का आरोप लगाया है।

 

बता दें कि पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के बीच लोगों का बुरा हाल है। इस समस्या से निपटने के लिए पाकिस्तानी मंत्री ने ऐसी सलाह दी है, जिसके बाद से लोग लगातार उनकी आलोचना कर रहे हैं। पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर ने लोगों से कहा कि वह कम खाना खाएं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुंडापुर ने बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए ये बात कही थी। उन्होंने लोगों से कहा कि चीनी और आटे की खपत कम कर दें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News