पाकिस्तान में PDM ने सीनेट चुनाव के फैसले का किया विरोध, बिलावल ने सेना को दी चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 04:16 PM (IST)

इस्लामाबाद: इमरान खान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने एक बैठक में सीनेट चुनाव कराने के फैसले का विरोध किया है। बैठक में  PDM प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज  ने इस बात पर सहमति जताई कि सीनेट की चुनाव प्रक्रिया को संविधान संशोधन के बिना बदला नहीं जा सकता है। 

 

 मरयम नवाज ने कहा कि सीनेट चुनाव में दौरान पता चल जाएगा कि कौन किसके साथ खड़ा है। उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का विकल्प भी रखा। वहीं फजलुर रहमान ने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो पीडीएम इस मामले पर अदालत का दरवाजा खटखटाएगा। इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी चुनाव प्रक्रिया बदले जाने पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार‍ फिर से सेना के बल पर सत्‍ता पर पकड़ मजबूत करना चाहते हैं।  भुट्टो ने सोमवार को सेना को चेतावनी दी कि वह सीनेट के चुनाव और राजनीति में हस्‍तक्षेप न करें। उन्‍होंने कहा क‍ि अगर सीनेट के चुनाव विवादित हुए तो इसका असर पूरे देश पर होगा।

 

बता दें कि फजलुर रहमान ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सभी विपक्षी दल सीनेट चुनाव मिलकर लड़ेंगे। चुनाव आयोग सीनेट चुनावों के लिए 11 फरवरी को कार्यक्रम की घोषणा करेगा। इससे पहले सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैय्यद मुराद अली शाह ने शनिवार को एलान किया कि विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पीडीएम की नौ फरवरी को हैदराबाद में ऐतिहासिक रैली होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रैली में देशभर से लोग आएंगे। रैली को पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज, पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी और पीडीएम प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि  हाल में ही एक बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सीनेट चुनाव ‘ओपन बैलेट’ के जरिए कराने के लिए संविधान में संशोधन को लेकर संसद में एक विधेयक पेश करने का फैसला किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News