पाकिस्तानः कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 18 हुई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 02:30 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस से हुए संक्रमण का प्रभाव तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़कर 18 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के सभी नए मामले सिंध प्रांत में पाए गए हैं जिनमें से दस मामले कराची में और एक हैदराबाद में सामने आया है।
PunjabKesari
स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ जफर मिर्जा ने बताया कि कराची में संक्रमण के नौ मामले सामने आए हैं। मिर्जा ने कहा कि मैं कराची में कोरोना वायरस के नौ मामलों की पुष्टि करता हूं। इसके साथ पाकिस्तान में संक्रमण के मामलों की संख्या 18 हो गई है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इन सभी मामलों में लोग पहले से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए थे। संक्रमण के शिकार व्यक्तियों के संपर्क में आए और लोगों की जांच की जा रही है। सिंध के स्वास्थ्य मंत्री मीरन युसूफ के मीडिया समन्वयक ने शाम को बताया कि संक्रमण की चपेट में आए व्यक्तियों की संख्या में दो का इजाफा हुआ है।

उन्होंने बताया कि पहला मामला हैदराबाद का है जहां मरीज दोहा होते हुए सीरिया से लौटा था। दूसरा मामला कराची का है जहां मरीज दुबई होते हुए ईरान से आया था। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने सभी अस्पतालों से निमोनिया के लक्षण वाले मरीजों का ब्यौरा साझा करने को कहा है।

सिंध के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार रात को कहा था कि कराची में संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है लेकिन मिर्जा ने आधी रात के बाद जानकारी दी कि नौ मामलों की पुष्टि हुई है। अधिकारियों के अनुसार नए मरीजों में से पांच दोहा होते हुए सीरिया से कराची आए थे जबकि तीन व्यक्ति पिछले सप्ताह दुबई होते हुए लंदन से आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News