इमरान की जिद कारण कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करने के काबिल नहीं पाकिस्तानः बिलावल

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 12:49 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो-जरदारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस से निपटने में नाकाम देश की इमरान खान सरकार को जमकर कोसा। बिलावल ने कहा कि इमरान सरकार द्वारा हर नागरिक के लिए टीके खरीदने से इंकार करने के कारण देश  तीसरी कोरोनावायरस लहर का मुकाबला करने के लिए  पर्याप्त रूप से तैयार नहीं है।

 

पीपीपी की चेयरपर्सन बिलावल ने स्थानीय पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद जैकबबाद में  प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की टीकों की खरीद से इंकार की "जिद" के कारण पाकिस्तान को वैक्सीन रोलआउट में अन्य क्षेत्रीय देशों से पिछड़ना पड़ा। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बिलावल के हवाले से लिखा कि "पाकिस्तान कोरोना वायरस तीसरी लहर को चुनौती देने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं है और इसका मुख्य कारण है हमारी संघीय सरकार जो इसे रोकने के एकमात्र समाधान, टीके खरीदने में असमर्थ है।

 

बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान महामारी और टीकाकरण अभियान से निपटने में भारत, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका से पीछे है। जबकि  युद्धग्रस्त देश होने के बावजूद अफगानिस्तान भी पाक से आगे निकल चुका है जो पाकिस्तान के लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक शर्मनाक सच्चाई है कि पाकिस्तान की आर्थिक विकास दर में बांग्लादेश या अफगानिस्तान से पीछे रह गया है।"

 

बता दें कि फरवरी की शुरुआत में टीकाकरण अभियान के बाद बुधवार तक पाकिस्तान में कोविड -19 वैक्सीन की केवल 0.8 मिलियन खुराक दी गई और फिर अभियान को बंद कर दिया गया था। 0.5 मिलियन टीकों का पहला बैच 1 फरवरी को चीन से पाकिस्तान पहुंचा।  पाकिस्तान में टीकाकरण अभियान धीरे-धीरे शुरू हुआ क्योंकि चीनी वैक्सीन के लिए कोई लेने वाला नहीं था। कई स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन की सुरक्षा या प्रभावकारिता के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए, वैक्सीन के लिए खुद को पंजीकृत करने से इनकार कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News