पाकिस्तान की नौसेना ने पोत-रोधी मिसाइलों का सफल परीक्षण किया

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 09:21 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी नौसेना ने शनिवार को उत्तरी अरब सागर में पोत-रोधी मिसाइलों का सफल परीक्षण किया। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। नौसेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल अर्शीद जावेद ने एक बयान में कहा कि नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी मिसाइलों के परीक्षण के वक्त मौजूद थे।

बयान के मुताबिक,‘जहाज को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को समुद्र तल पर युद्धपोतों और विमानों से दागा गया।' अधिकारी ने बताया कि मिसाइल परीक्षण का सफल प्रदर्शन पाकिस्तान की नौसेना की परिचालन क्षमता और सैन्य तैयारियों का प्रमाण है। इस अवसर पर एडमिरल अब्बासी ने कहा,‘पाकिस्तानी नौसेना दुश्मन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।' 

नौसेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल जावेद ने भी ट्विटर पर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया,‘ पाकिस्तानी नौसेना ने उत्तरी अरब सागर में सतह एवं उड्डयन इकाइयों से पोत रोधी मिसाइलों की लाइव वेपेन फायरिंग की। सीएनएस एडमिरल जफर महमूद अब्बासी मुख्य अतिथि के तौर पर लाइव वेपेन फायरिंग के साक्षी बनें और कहा कि पाकिस्तानी नौसेना पाकिस्तान की समुद्री सीमाओं पर किसी भी प्रकार के आक्रमण को विफल करने के लिए हमेशा तैयार है।' गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पूर्ण संबंधों के बीच हुए इस परीक्षण पर नौसेना ने और कोई जानकारी नहीं दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News