कोरोना संकट से जूझ रही दुनिया, पाकिस्तान ने किया एंटी-शिप मिसाइलों का परीक्षण (वीडियो)

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 03:49 PM (IST)

इस्लामाबादः पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के महासंकट से जूझ रही है। ऐसे वक्त में पाकिस्तान का नया कारनामा सामने आया है। पाकिस्तानी नौसेना ने शनिवार 25 अप्रैल को उत्तरी अरब सागर में एंटी-शिप मिसाइलों का सफल परीक्षण किया। नौसेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल अर्शीद जावेद ने इसकी जानकारी सांझा करते हुए बताया कि मिसाइलों के परीक्षण के वक्त नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी भी मौजूद थे। बयान के मुताबिक, ''जहाज को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को समुद्र तल पर युद्धपोतों और विमानों से दागा गया।"

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि मिसाइल परीक्षण का सफल प्रदर्शन पाकिस्तान की नौसेना की परिचालन क्षमता और सैन्य तैयारियों का प्रमाण है। इस अवसर पर एडमिरल अब्बासी ने कहा, ''पाकिस्तानी नौसेना दुश्मन के हमले का मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।" नौसेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल जावेद ने भी ट्विटर पर यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ''पाकिस्तानी नौसेना ने उत्तरी अरब सागर में सतह एवं उड्डयन इकाइयों से पोत रोधी मिसाइलों की लाइव वेपेन फायरिंग की।

 

Pakistan Navy has successfully demonstrated anti-ship missile firing in North Arabian Sea. Chief of the Naval Staff Admiral Zafar Mahmood Abbasi witnessed the missiles fire. The anti-ship missiles were fired at the sea level by warships & aircrafts: Navy's spokesperson pic.twitter.com/3lPVdR3nJ2

— Govt of Pakistan (@pid_gov) April 25, 2020

 एडमिरल जफर महमूद अब्बासी मुख्य अतिथि के तौर पर लाइव वेपेन फायरिंग के साक्षी बनें और कहा कि पाकिस्तानी नौसेना पाकिस्तान की समुद्री सीमाओं पर किसी भी प्रकार के आक्रमण को विफल करने के लिए हमेशा तैयार है।" गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पूर्ण संबंधों के बीच हुए इस परीक्षण पर नौसेना ने और कोई जानकारी नहीं दी। बता दें कि 25 अप्रैल को 785 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 11,940 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा है कि इस दौरान 16 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 253 हो गई, जबकि 2,755 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News