पाकिस्‍तान ने की सबसे बड़ी गलती, इमरान खान को हो रहा पछतावा

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 01:50 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को देश की सबसे बड़ी गलती होने पर बेहद अफसोस हो रहा है । इसका खुलासा इमरान ने खैबर पख्‍तूंख्‍वां की यूनिवर्सिटी में एक नए अकादमिक ब्‍लॉक और एग्‍जामिनेशन सेंटर के उद्घाटन समारोह के दौरान किया। उन्होंने कहा है कि देश ने सबसे बड़ी गलती तकनीक के क्षेत्र में दुनिया के साथ कंधे से कंधा न मिलकर चलने की है और इसका खामियाजा पाकिस्‍तान को आज तक उठाना पड़ रहा है। अपने संबोधन दौरान इमरान ने कहा कि लेकिन अब ऐसा नहीं होगा और पाकिस्‍तान दुनिया के साथ तकनीक के क्षेत्र में आगे बढ़कर काम करेगा और साथ भी चलेगा।

 

उन्‍होंने कहा कि अब पाकिस्‍तान दुनिया में चल रही तकनीकी क्रांति का हिस्‍सा बनेगा और इसके महत्‍व और तकनीकी शिक्षा पर पूरा जोर देगा। उन्‍होंने कहा कि मौजूदा समय में टेक्‍नॉलॉजी एडवांसमेंट अभूतपूर्व है। अगर हम अब भी तकनीक के साथ और इसको अपने साथ लेकर नहीं चले तो हम काफी पीछे रह जाएंगे। पाकिस्‍तान इतिहास में ऐसी गलती कर चुका है। इसको दोहराया नहीं जा सकता है।

 

इमरान खान ने कहा कि तकनीक के दम पर देश तरक्‍की की राह पर चल सकता है और समाज में भी बदलाव ला सकता है। इतना ही नहीं आर्थिक तौर पर कमजोर हो रहे देश को तकनीक के रास्‍ते पर चलकर एक नई मंजिल तक ले जाया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि तकनीक के दम पर देश तरक्‍की की राह पर चल सकता है और समाज में भी बदलाव ला सकता है। इतना ही नहीं आर्थिक तौर पर कमजोर हो रहे देश को तकनीक के रास्‍ते पर चलकर एक नई मंजिल तक ले जाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News