इमरान खान का नया पाकिस्तान: 'वैलेंटाइन्स डे' पर विद्यार्थियों को दी फुल स्लीव कपड़े पहनने और लड़कियों से दूर रहने की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत की तर्ज पर नया पाकिस्तान का राग अलापने वाले इमरान खान सरकार ने  वैलेंटाइन्स डे पर सभी यूनिवर्सिटीज को अजीबों-गरीब  नोटिस जारी  किया है। विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे’ पर दिशानिर्देश जारी कर कहा गया है कि वह वैलेंटाइन्स डे पर खास तौर पर फुल स्लीव के कपड़े पहनें।
 
जी हां, पाकिस्तान की राजधानी में एक मेडिकल कॉलेज ने अपने विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे’ पर दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसमें लड़कियों को हिजाब पहनने के लिए और लड़कों को लड़कियों से दो मीटर की दूरी बनाए रखने और नमाज वाली सफेद टोपी पहनने के लिए कहा गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज ने शनिवार को एक सर्कुलर  जारी कर विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे’ समारोहों में जाने से मना किया है उनके अनुसार,  ऐसी गतिविधियां, जो युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाती हैं उन फंक्शन में शामिल न हो। 
 
सर्कुलर  में कहा गया है कि सभी छात्राओं को विश्वविद्यालय ड्रेस कोड के अनुसार हिजाब के साथ सिर, गर्दन और छाती को अच्छी तरह से ढंके हुए होने चाहिए  इसके साथ ही सभी छात्रों को नमाज वाली सफेद टोपी पहनने का सख्त आदेश दिया गया है।

सर्कुलर में यह भी चेतावनी दी गई है कि इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले विद्यार्थियों को पकड़ने के लिए कॉलेज स्टॉफ के सदस्य परिसर में गश्त करेंगे।  वहीं,  इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News