पाकिस्तान सरकार ने ठुकराई इमरान खान की मध्यावधि चुनाव कराने की मांग

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 01:14 PM (IST)

 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की गठबंधन सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मध्यावधि चुनाव कराने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और आम चुनाव अगले साल निर्धारित समय पर ही होंगे। मीडिया में सोमवार को प्रकाशित खबरों में यह जानकारी दी गई। क्रिकेटर से नेता बने 69 वर्षीय खान को पिछले महीने विपक्षी पार्टियों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिये पद से हटाया था।

 

उन्होंने मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर अपने समर्थकों से 25 मई को इस्लामाबाद कूच करने का आह्वान किया है। एक्सप्रेस न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि गठबंधन के घटकों की हुई बैठक में मध्यावधि चुनाव की मांग को खारिज कर दिया गया और अर्थव्यवस्था को स्थिर करने और शासन में सुधार के लिए कड़े कदम उठाने का फैसला किया गया।

 

उल्लेखनीय है कि मौजूदा गठबंधन सरकार में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) शामिल हैं। गठबंधन ने फैसला किया कि सरकार अगस्त तक निर्धारित अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले साल आम चुनाव कराए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक सरकार के घटकों ने कहा कि वे विधानसभाओं को भंग करने और मध्यावधि चुनाव के लिए बनाए जा रहे दबाव के आगे नहीं झुकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News