अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर संरक्षित पक्षियों की ''हत्‍या'' करवाएगी इमरान सरकार, कतर से किया ''सौदा''

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 01:09 PM (IST)

इस्‍लामाबादः आर्थिक मंदहाली से जूझ रहीपाकिस्‍तान की कंगाल इमरान खान सरकार पाई-पाई को मोहताज हो चुकी है। चीन और सऊदी अरब की  खैरात पर पल रही इमरान सरकार अब बेजुबान पक्ष‍ियों की हत्‍या से पैसा कमाने की सोच रही है । वह भी तब जब  इमरान खान ने सत्‍ता से बाहर रहते समय इसका विरोध किया था। पाकिस्‍तान सरकार ने कतर के शेख तमीम बिन हमद अल-थानी और उनके परिवार के 14 अन्‍य लोगों को अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर संरक्षित हुबारॉ पक्षियों के शिकार की अनुमति दे दी है। पाकिस्‍तान को उम्‍मीद है कि इससे उसे करोड़ों रुपए की कमाई हो सकती है।

 

पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तान में जहां आधिकारिक फाइलों के पास होने में कई-कई दिन लग जाते हैं, वहीं कतर के शेख परिवार को मात्र 5 दिन में ही शिकार करने की अनुमति दे दी गई। सूत्रों के मुताबिक ज‍िन अन्‍य शिकारियों को शिकार करने की अनुमति दी गई, उसमें कतर के अमीर के पिता, भाई, पीएम तथा शाही परिवार के अन्य सदस्‍य शामिल हैं। माना जा रहा है कि यह कतर का प्रभाव और पैसे की ताकत है जिसने इमरान खान सरकार को सरपट दौड़ने के लिए मजबूर कर दिया।

 

इससे पहले सऊदी अरब के अरबों डॉलर के कर्ज के पहाड़ तले दबे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान को अपने देश में बेजुबानों की हत्‍या करने की अनुमति दे दी थी। इमरान सरकार ने सऊदी प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान और उनके शाही परिवार से जुड़े दो अन्‍य सदस्‍यों को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर संरक्षित हुबारॉ या तिलोर पक्षियों के शिकार की स्‍वीकृति दी थी। प्र‍िंस मोहम्‍मद बिन सलमान के दबाव का आलम यह था कि इमरान खान सरकार ने एक भगोड़े सऊदी प्रिंस को भी शिकार करने की अनुमति दी थी जिसने पिछले साल फीस का पैसा भी नहीं दिया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News