रिटायर्ड मेजर जनरल का ऐलानः पाकिस्तान में सरकार विरोधी मोर्चा खोलेगी "आम आदमी पार्टी" !

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 09:55 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: जिस तरह भारत में विपक्ष में आम आदमी पार्टी यानि "आप"  धीरे-धीरे अपना आधार बना रही है उसी तरह  पाकिस्तान में भी सरकार के खिलाफ इसी नाम से मिलती जुलती पार्टी बनाने का ऐलान किया गया है। दरअसल, पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से इमरान सरकार के खिलाफ विरोध  बढ़ गया है। पाकिस्तान के आर्थिक हालात को लेकर जमात-ए-इस्लामी जहां इमरान खान सरकार के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन की तैयारी कर रही है वहीं सेवानिवृत्त मेजर जनरल ने भी पाक सरकार के खिलाफ एक नई पार्टी का ऐलान किया है।

 

इस पार्टी का नाम  आम आदमी पार्टी जैसे  होने कारण यह तेजी से सुर्खियों आ गई है। पूर्व सेना अधिकारी और राजनयिक सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक ने पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) पार्टी की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी का मकसद सामंती राजनीति को खत्म कर आम आदमी को सत्ता में लाना है। कराची में पार्टी को लॉन्च करते हुए उन्होंने कहा है कि वक्त आ गया है कि परिवारों, सामंतों और पूंजीपतियों को हटाकर आम आदमी सत्ता को संभाले। उन्होंने कहा है कि मौजूदा न्याय प्रणाली न्याय देने में नाकाम रही है।

 

बता दें कि PAAM ने नवंबर 2021 में पाकिस्तान चुनाव आयोग से पार्टी का रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि इसे 16 जनवरी को कराची में लॉन्च किया गया है। PAAM के कार्यवाहक अध्यक्ष इम्तियाज अहमद ने कहा है कि हमारी पार्टी एक वास्तविक लोकतांत्रिक पार्टी के तौर पर उभरेगी। उन्होंने कहा है कि हम महिला और युवाओं को जोड़कर पाकिस्तान में बदलाव लाना चाहते हैं। गौरतलब है कि जनरल साद खट्टक श्रीलंका में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर रहे हैं। अपने 35 साल के सैन्य करियर के दौरान खट्टक कई ऑपरेशनल, ट्रेनिंग, मैनेजेरियल और लीडरशिप रोल से जुड़े रहे हैं। वह बालोचिस्तान और पूर्व में फाटा में सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News