कंगाल पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने सऊदी राजदूत की ओर दिखाया जूता, जमकर लग रही फटकार

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 12:07 PM (IST)

इटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के मंत्री अक्सर अपनी हरकतों के कारण सुर्खियों में रहते हैं। इस बार  विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सऊदी अरब के राजदूत के साथ मुलाकात के दौरान अपमानजनक व्यवहार करने के बाद सोशल मीडिया पर  लोगों के निशाने पर हैं। इस बार पाकिस्तान के विदेश मंत्री  कुरैशी की अकड़ किसी दुश्मन मुल्क के साथ नहीं  बल्कि उसे भारी कर्ज देने वाले देश सऊदी अरब के साथ देखी गई। इसके बाद यूजर्स जमकर उनके खिलाफ भड़ास निकाल रहे हैं।

PunjabKesari

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब के लोगों ने मंगलवार को सऊदी राजदूत के साथ बैठक के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री की ‘अपमानजनक’ तरीके से बैठने पर अपनी नाराजगी जताई है।  सोशल मीडिया में विदेश मंत्री कुरैशी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह पाकिस्तान में सऊदी राजदूत के सामने अपमानजनक तरीके से अकड़कर बैठे नजर आ रहे हैं।  तस्वीर में कुरैशी ने अपना जूता सऊदी राजदूत की ओर किया हुआ है। सऊदी के लोग मंत्री की इस बेहूदगी पर बेहद नाराज हैं।  पाकिस्तानियों ने ट्विटर पर इसे 'शर्मिंदगी', 'अपमान' और 'गैर-इस्लामी' के रूप में लिया है।

PunjabKesari

ISESCO के पूर्व निदेशक जनरल अब्दुलअजीज ओथमान अल्टवाइजरी ने शाह महमूद कुरैशी के इस अंदाज को गैर-इस्लामिक बताया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है, ‘सऊदी राजदूत की तरफ विदेश मंत्री का पैर दिखाना पूरी तरह से अस्वीकार्य है, अतिथि का सम्मान करना इस्लाम का शिष्टाचार है’। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि हम सभी सऊदी दोस्तों से क्षमा चाहते हैं कि हमारे विदेश मंत्री ने कुछ ऐसा किया जो अस्वीकार्य है’।  गौरतलब है कि इसी साल नवंबर में पाकिस्तान को आर्थिक तंगी से उबारने के लिए इमरान खान ने सऊदी अरब से तीन अरब डॉलर कर्ज लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News