आनर किलिंग: पिता ने कोर्ट में बेटी  की गोली मारकर की हत्या

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 05:38 PM (IST)

 पेशावरः आनर किलिंग का एक बेहद खौफनाक मामला सामने आया है।  पाकिस्तान में सोमवार को नवविवाहिता युवती अपने बयान दर्ज कराने के लिए कराची कोर्ट पहुंची  जहां उसके पिता ने कोर्ट परिसर में ही गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। महिला ने कुछ समय पहले ही अपने परिवार के खिलाफ जाकर कोर्ट मैरिज की थी और वह शादी के सिलसिले में ही अपना बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंची थी।

 

पुलिस का कहना है कि कराची के पीराबाद की रहने वाली 35 साल की महिला अपने पड़ोस के एक डाक्टर से शादी की थी। कराची पुलिस ने कहा कि जब महिला सोमवार सुबह अपना बयान दर्ज कराने कराची कोर्ट पहुंची, तो उसके पिता ने उस पर तीन गोलियां दाग दीं, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपित को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

 

एसएसपी ने कहा कि लगभग हर मामले में पिता, पति, भाई या अन्य संबंधी ही आनर किलिंग के लिए जिम्मेदार होता है। उन्होंने बताया कि महिला ने अपनी मर्जी से शादी की थी और अपना घर छोड़ दिया था, जिससे उसके पिता नाराज थे। बता दें कि पाकिस्तान में हर साल हजारों महिलाएं आनर किलिंग की शिकार होती हैं। पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग का कहना है कि बीते एक दशक में हर साल 650 महिलाएं आनर किलिंग की शिकार होती हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर मामलों में एफआइआर तक दर्ज नहीं होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News