पाकिस्तान में नाबालिग लड़के ने घर में घुसकर अहमदिया डॉक्टर का किया कत्ल

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 05:21 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के ननकाना साहिब में 15 साल के लड़के ने मजहबी मामले को लेकर अहमदिया समुदाय के एक डॉक्टर की हत्या कर दी । आरोपी किशोर को  हिरासत में लिया गया है।  आरोपी ने युवा डॉक्टर के घर में घुसकर उन पर ऑटोमैटिक पिस्टल से कई गोलियां दागीं जिससे डॉक्टर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना में डाक्टर के कुछ परिजन घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


घटना शुक्रवार शाम की है। डॉक्टर ताहिर और उनका परिवार घर में था। तभी किसी ने दरवाजा खटखटाया। डॉक्टर ताहिर ने दरवाजा खोला तो सामने एक लड़का था। उसके हाथ में पिस्टल थी। उसने बिना कोई बात किए डॉक्टर पर कई गोलियां चलाईं। ताहिर गिर पड़े और कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। बचाव के लिए पहुंचे ताहिर के पिता और चाचा के अलावा एक बहन को भी गोलियां लगी हैं ।

 

इलाके के पुलिस अफसर मोहम्मद शमशेर ने कहा- आरोपी को हमने फिलहाल पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उसने माना है कि मजहबी विवाद के चलते उसने डॉक्टर तारिक की हत्या की है।  अहमदिया समुदाय ने एक बयान में कहा- अब हमारे लोग अपने घरों में महफूज नहीं हैं। क्या उन्हें कोई मजहबी अधिकार नहीं दिए जाएंगे। सरकार और लोकल एडमिनिस्ट्रेशन खुलेआम कातिलों का साथ दे रहे हैं।

 

बता दें कि पाकिस्तान के संविधान में अहमदिया समुदाया को मुसलमान नहीं माना जाता। हर हुकूमत ने उनके बुनियादी अधिकार सीमित किए हैं। इन समुदाय के लोगों पर बाकी अल्पसंख्यकों की तरह अकसर हमले होते हैं। पाकिस्तान में करीब 40 लाख अहमदिया हैं।  जिन्हें मस्जिदों में जाने की इजाजत नहीं है। पिछले दिनों इस समुदाय ने अपना मुख्यालय इस्लामाबाद से लंदन शिफ्ट किया है। नवाज शरीफ सरकार के दौर में इन्हें देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए अहम पदों से हटा दिया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक  40 लाख की आबादी में से महज 1200 लोग ही सरकारी नौकरी में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News